Breaking News

कश्मीर में 30 साल बाद खुले सिनेमाहॉल, थिएटर्स में लगी छात्रों की भीड़

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में खुले पहले मल्टीप्लेक्स में आज से नियमित शो शुरू कर दिए गए हैं। पहले ही दिन यहां पर छात्रों का जमघट दिखाई दे रहा है। पहले दिन मल्टीप्लेक्स में विक्रम वेदा और पीएस1 लगी है। प्रदेश के छात्रों के लिए मनोरंजन का यह एक अच्छा साधन बना है। पहले दिन यहां NIIT में पढ़ने वाले छात्रों की काफी भीड़ नज़र आई। छात्र इस दौरान बहुत उत्साहित दिखाई दिए और उन्होंने कहा कि यह उनके लिए मानसिक दबाव को दूर करने का अवसर है।

 

बता दें कि इससे पहले 20 सितंबर को इसका शुभारम्भ किया गया था। इस दौरान मल्टीप्लेक्स में लाल सिंह चड्ढा फिल्म लगी थी। आज से ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनीत विक्रम वेधा की स्क्रीनिंग के साथ नियमित शो शुरू हो चुके हैं। बता दें कि कश्मीर के पहले मल्टीप्लेक्स में कुल 520 सीटों की क्षमता वाले तीन फिल्म थियेटर हैं। स्थानीय व्यंजनों को बढ़ावा देने के मकसद से परिसर में एक फूड कोर्ट भी स्थापित किया गया है। हस्तशिल्प व्यवसाय से सम्बंधित भट्ट ने कहा कि वह नियमित रूप से कश्मीर से बाहर के स्थानों के दौरे करते हैं जो ज्यादातर उनके काम से संबंधित होते हैं।

 

 

INOX द्वारा संचालित मल्टीप्लेक्स का निर्धारित उद्घाटन ऐसे वक़्त में किया गया, जब जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा ने रविवार को पुलवामा और शोपियां जिलों में एक-एक बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का शुभारम्भ किया था। घाटी में सिनेमा हॉल तीन दशकों के बाद फिर से खोले गए हैं। 1989-90 में आतंकवादियों द्वारा धमकियों और हमलों की वजह से थिएटर मालिकों ने घाटी में सिनेमा हाल बंद कर दिये थे।