Breaking News

करोड़पति हैं अखिलेश यादव की ‘चाची’, पति शिवपाल के पास है कुल इतनी संपत्ति!

यूपी की राजनीति में मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ही नहीं बल्कि उनका पूरा परिवार बड़ी हैसियत रखता है. इस परिवार के चर्चे देशभर में होते हैं और परिवार के कई सदस्य किसी ना किसी राजनीतिक पद पर रह चुके हैं या फिर अभी हैं. वहीं कुछ ऐसे सदस्य हैं जो अपनी मर्जी से राजनीति से दूर हैं. इसके बावजूद खबरों में बने रहना उनका शौक है. शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) रिश्ते में चाचा-भतीजे लगते हैं. इन चाचा-भतीजे की जोड़ी के चर्चे चुनावों के वक्त काफी होते हैं लेकिन इनकी चाची यानि भी कुछ कम नहीं है. हम जिनकी बात कर रहे हैं वो हैं शिवपाल यादव की पत्नी सरला यादव इनके पास करोड़ों की संपत्ति है.

करोड़ों की संपत्ति की मालकिन
2017 विधानसभा चुनाव के समय पूर्व मंत्री द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, शिवपाल यादव की पत्नी और अखिलेश की चाची सरला यादव के पासsarla yadav 2एक करोड़ 72 लाख 24 हजार 27 रुपये की सकल चल तथा बाजार मूल्य के हिसाब से 4 करोड़ एक लाख 69 हजार 961 रुपये की अचल संपत्ति है. जबकि उनके पति शिवपास के पास 1 करोड़ 75 लाख 418 रुपये की चल तथा 26 लाख 90 हजार की स्वअर्जित संपत्ति है.

स्वभाव से है पहचान
शिवपाल यादव और सरला यादव के एक बेटे अंकुर उर्फ आदित्य यादव और एक बेटी है. ऐसा कहा जाता है कि, सरला यादव की पहचान उनके अच्छे स्वभाव से की जाती है. खबरों की मानें तो सरला यादव का मुलायम सिंह याद की पहलीshivpal_sarla_yadavपत्नी मालती देवी और दूसरी पत्नी साधना गुप्ता दोनों से अच्छे संबंध रहे हैं. दोनों ही पत्नियों से सरला यादव की काफी बनती थीं. सरला यादव को अक्सर इनके साथ देखा जाता रहा है.

चाचा-चाची के करीब हैं अखिलेश
कहा तो ये तक जाता है कि यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव अपने पिता मुलायम सिंह यादव से ज्यादा अपने चाचा-चाची के करीब थे. शिवपाल और सरला अखिलेश को अपने साथ ज्यादा से ज्यादा समय रखते थे. जब अखिलेश ने मैट्रिक की परीक्षा पास कर ली थी तब शिवपाल ने अखिलेश को मुलायम सिंह को सौंपा था.sarla yadav 1भले ही एक जमाने में इस परिवार के सदस्यों के आपसी रिश्ते काफी अच्छे हुआ करते थे मगर अब चाचा-भतीजे के रिश्ते में भी कई बार दरार देखी जा चुकी है. हालांकि, कुनबे को सुधारने की काफी कोशिशें की गई हैं और कई बार ऐसी खबरें आई हैं कि चाचा-भतीजे के बीच सब ठीक हो चुका है.