Breaking News

कनाडा में ट्रकों की हड़ताल जारी, प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को लगाना पड़ा आपातकाल

कनाडा (Canada) में कोविड काल (covid period) के खिलाफ लेकर लगातार प्रदर्शन (protest against covid period) हो रहे हैं. पिछले दो हफ्तों से ट्रकों और दूसरे सैकड़ों वाहनों को लेकर हजारों प्रदर्शनकारियों ने देश की राजधानी ओटावा की सड़कों को बंद (Ottawa roads closed) कर दिया है. इसे लेकर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Canadian Prime Minister Justin Trudeau) ने आपातकाल लागू (declaration of emergency) करने का ऐलान कर दिया है.


कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Canadian Prime Minister Justin Trudeau) ने कहा कि ट्रक ड्राइवरों और अन्य लोगों के उग्र विरोध को देखते हुए आपातकाल लगाया जा रहा है. पीएम ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने ओटावा को पंगु बना दिया है. देश के कोविड-19 के लेकर लगाए गए प्रतिबंधों का जमकर उल्लंघन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने इससे पहले कनाडा के प्रांतों के नेताओं के साथ मुलाकात की. फिर राष्ट्र को संबोधित करने की योजना बनाई.

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि वे इस हालात को खत्म करने के लिए आपातकाल लागू कर रहे हैं. हालांकि ये काफी कठिन समय है. ऐसा काफी मुश्किल दौर में ही किया जाता है. साथ ही उन्होंने कहा कि इससे हमारी इकॉनमी के साथ जनता की सुरक्षा पर भी बन आई है. ऐसे में हम और जोखिम वाली गतिविधियों को बढ़ने नहीं दे सकते.

बता दें कि कनाडा में सरकार ने कोरोना वैक्सीन को अनिवार्य कर दिया था. इसे लेकर वहा विरोध खड़ा हो गया. लोग सड़कों पर आ गए. लिहाजा प्रदर्शनकारी रोलिंग और ट्रूडो की लिबरल सरकार की निंदा कर रहे हैं.