Breaking News

कनाडा में गोली लगने से दिल्ली के छात्र की मौत, सदमे में परिवार

कनाडा के टोरंटो स्थित सेनिका यूनिवर्सिटी में ग्लोबल मार्केटिंग की पढ़ाई करने गए भारतीय छात्र कार्तिक की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। हालांकि परिजन को मौत की वजह साफ-साफ नहीं पता है। कनाडा पुलिस कार्तिक की मौत हत्या मानकर चल रही है तो साहिबाबाद में रहने वाले परिजन लूट की आशंका के वारदात होना मान रहे हैं। कनाडा पुलिस ने प्राथमिक जांच में छात्र के शरीर में एक से ज्यादा गोली लगने की जानकारी दी है। जबकि छात्र के शव का पोस्टमार्टम होकर रिपोर्ट आना बाकी है।

नोएडा से बीबीए करने के बाद जनवरी में कार्तिक टोरंटो चला गया था। वह टोरंटो की सेनिका यूनिवर्सिटी से मास्टर करने के साथ-साथ रेस्टोरेंट में जॉब भी करने लगा था। कार्तिक के पिता जितेश वासुदेव ने बताया गुरुवार रात करीब साढ़े 12 बजे (भारतीय समयानुसार) अंतिम बार कार्तिक से बात हुई थी। वह खाना खाने के बाद रेस्टोरेंट पर काम करने के लिए निकलने ही वाला था। गुरुवार शाम पांच बजे के बाद (कनाडा समयानुसार) पुलिस को शेयरबोर्न मेट्रो स्टेशन सबवे के बाहर पांच फुट छह-सात इंच के एक युवक के गोली मारे जाने की सूचना मिली थी। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में एक संदिग्ध को चिन्हित किया है। कार्तिक के शरीर में एक से ज्यादा गोली लगने की जानकारी पुलिस ने दी है। कनाडा पुलिस टोरंटो ट्रांजिट कमीशन(टीटीसी) की मदद से फुटेज चेक करा रही है।

दो भाइयों में बड़ा था कार्तिक

कार्तिक ने साहिबाबाद डीएवी स्कूल से 12वीं पास की थी। उसके बाद आईपी विश्वविद्यालय नोएडा से बीबीए पास किया। उसके बाद कनाडा पढ़ने के लिए गए थे। उनका छोटा भाई पार्थ वासुदेव डीएवी स्कूल में 10वीं की पढ़ाई कर रहे हैं। कार्तिक का काफी मिलनसार था। सोसायटी में भी सभी का सम्मान करता था। कार्तिक की मौत से सोसायटी के लोग भी सदमे में हैं।

कॉन्सुलेट जनरल ऑफ इंडिया जताया दुख

कार्तिक के परिजन लगातार कनाडा पुलिस के संपर्क में बने हुए हैं। भारतीय कॉन्सुलेट व विदेश मंत्रालय से भी संपर्क कर रहे हैं। परिजन की ओर से भारतीय छात्र की मौत की जानकारी मैसेज आदि के माध्यम से दी जा रही है। जिससे जल्द से जल्द मदद मिल सके।