Breaking News

कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने मारी टक्कर, 3 डिब्बे पटरी से उतरे, हवा में लटकी बोगी, दो की मौत; कई घायल

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में आज सुबह बड़ा ट्रेन हादसा हुआ. यहां रंगापानी स्टेशन के पास खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं. हादसे में दो लोगों की मौत की खबर है, वहीं कुछ यात्रियों के घायल होने की सूचना है. मौके पर तत्काल बचाव टीम पहुंची है. रेस्क्यू जारी है.

इस हादसे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘ दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा से एक दुखद रेल दुर्घटना के बारे में जानकारी मिली. स्तब्ध हूं. हालांकि पूरी जानकारी का इंतजार है, कंचनजंगा एक्सप्रेस कथित तौर पर एक मालगाड़ी से टकरा गई है. बचाव दल और मेडिकल सहायता के लिए टीमें घटनास्थल पर भेजी गई हैं.डीएम और एसपी को भी मौके पर भेजा गया है. युद्धस्तर पर रेस्क्यू जारी है.

ट्रेन की बोगी हवा में लटकी

इस हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की पीछे की तीनों बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं. एक बोगी तो दूसरी बोगी के ऊपर आकर हवा में लटक गई. वहीं दूसरी बोगी ट्रैक पर पलटी दिखाई दी. अधिकारियों ने बताया कि हादसे में सबसे ज्यादा नुकसान इन्हीं तीनों बोगियों को पहुंचा है. घटनास्थल पर अफरातफरी का माहौल है. बोगी में मौजूद घायल यात्री कराहते दिखाई दिए. रेस्क्यू टीम सभी को बाहर निकालकर अस्पताल भेजने में जुटी हुई है.

हादसे की जांच कराई जाएगी

सियालदह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन से निकलकर कुछ दूरी पर आगे बढ़ी थी, जैसे ही ट्रेन रंगापानी इलाके में पहुंची, पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. हादसा सुबह लगभग 8:45 बजे पर हुआ है. रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि हादसे की जांच कराई जाएगी. मालगाड़ी ट्रेन के ड्राइवर से भी पूछताछ की जाएगी. क्या कोई तकनीकी समस्या की वजह से यह हादसा हुआ, इसका भी पता लगाया जा रहा है. .शुरुआती तौर पर पता चला है कि सिग्नलिंग की समस्या के कारण मालगाड़ी उसी लाइन पर चली गई थी.