Breaking News

एग्जिट पोल पर नाराज हुए नरेश टिकैत, मतगणना को लेकर शासन-प्रशासन को दी ये धमकी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान के बाद अब मतगणना की तैयारी हो रही है। 10 मार्च को सुबह मतगणना शुरू हो जाएगी। इससे पहले विभिन्न सर्वे एजेंसियों और मीडिया संस्थानों ने एग्जिट पोल में बीजेपी को आसानी से सरकार बनाना का दावा किया। एग्जिट पोल के बाद से नेताओं की प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बालियान खाप के चैधरी नरेश टिकैत ने धमकी भरे बयान दिए हैं।

उन्होंने कहा कि 10 मार्च को सभी को अपनी वोट की निगरानी करनी है। उन्हांेने कहा कि सभी को यह देखना है कि जिसको वोट दिया था, उसे मिला है या नहीं। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर मतगणना के दिन काउंटिंग में धांधली हुई और उसके बाद हालात बिगड़े तो इसके लिए शासन-प्रशासन जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा कि मतगणना पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शी ही होनी चाहिए।Naresh Tikait

नरेश टिकैत ने कहा कि पंचायत चुनाव में भगवा पार्टी ने जमकर सत्ता का दुरुपयोग किया था, जिसे पूरी दुनिया ने देखा है। ऐसे में बीजेपी पर विश्वास नहीं किया जा सकता है। उन्होंने आशंका जाहिर किया कि मतगणना के दिन भी धांधलेबाजी हो सकती है। पंचायत चुनाव में जनता खामोश थी लेकिन अब विधानसभा चुनाव में ऐसा हुआ तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मतगणना के दिन सभी लोग एकजुट रहें

उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि मतगणना के दिन सभी एकजुट रहें। कानून के दायरे में रह कर धांधलेबाजी, गड़बड़ी का पुरजोर विरोध करें। उन्होंने कहा कि विजय जुलूस से भी परहेज करें। धारा 144 को लेकर नरेश टिकैत ने कहा कि प्रशासन धारा 288 भी लागू कर दे तो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। किसान ट्रैक्टर पर अपनी वोट की निगरानी के लिए आएंगे। हमारा मकसद शांति व्यवस्था को खराब करना नहीं है। उन्होंने कहा कि लोग एकजुट होंगे तो प्रशासन पर दबाव रहेगा कि वह निष्पक्ष मतगणना कराये।

rakesh tickit

राकेश टिकैत को भी है गड़बड़ी की आशंका

शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा था कि यूपी चुनाव में भाजपा को नुक्सान झेलना पड़ेगा। जनता भाजपा सरकार से नाराज है। राकेश टिकैत ने अप्रत्यक्ष रूप से मतगणना में गड़बड़ी का भी आरोप लगाया। उन्होंने विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मतगणना को लेकर सजग रहने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि कार्यकर्ता मतगणना केंद्रों पर अपनी पहरेदारी बना कर रखे। अगर उनकी पहरेदारी में कमी रही तो यूपी जिला पंचायत जैसे नतीजे भी सामने आ सकते है।