Breaking News

एग्जिट पोल के बाद सपा मुखिया ने किया बड़ा दावा, मतदाताओं और युवाओं का ऐसे जताया आभार

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में सातवें चरण का मतदान खत्म होने के साथ एग्जिट पोल और अनुमान का दौर तेज हो गया। उत्तर प्रदेश को लेकर आये अब तक के एग्जिट पोल में भाजपा की सरकार बनती दिख रही है। समाजवादी पार्टी को भी पिछली बार की तुलना में मतों का प्रतिशत बढ़ोतरी दिख रही है। एग्जिट पोल के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव का ट्वीट आया है, जिसमें उन्होंने सपा की जीत का दावा किया है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि यूपी में सपा की सरकार बन रही है। उन्होंने ट्वीट में कहा कि सातवें और निर्णायक चरण में सपा-गठबंधन की जीत को बहुमत से बहुत आगे ले जाने के लिए सभी मतदाताओं और विशेषकर युवाओं का बहुत-बहुत आभार! हम सरकार बना रहे हैं!’ बता दें कि अब तक के सभी एग्जिट पोल में भाजपा को बहुमत मिलता दिख रहा है। अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को दूसरे स्थान पर दिखाया गया है।

सभी एग्जिट पोल के आधार पर उत्तर प्रदेश में फिर से योगी आदित्यनाथ की सरकार की वापसी होती दिख रही है। पोल ऑफ पोल्स में भाजपा को 231-251 सीटों का अनुमान जताया गया है। पिछले चुनाव की तुलना में सपा को भी फायदा हो रहा है। वोटरों की संख्या में बढ़ोतरी दिख रही है। एग्जिट पोल में दिखाया गया है कि सपा भी करीब 150 सीटों को पा रही है।

ज्ञात हो कि एग्जिट पोल के माध्यम से यह बताने की कोशिश की गई है कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में इस बार बाजी भारतीय जनता पार्टी के हाथ लगेगी। एग्जिट पोल से 10 मार्च की भविष्यवाणी की जा रही है। मगर यह भविष्यवाणी सही साबित हो जाए यह जरूरी भी नहीं है। अंतिम चुनाव परिणाम 10 मार्च को मतगणना के बाद ही सामने आएंगे।