Breaking News

एगर की घातक गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 64 रनों से हराया

कप्तान एरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल की आक्रामक अर्धशतकीय पारियों की सहायता से ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 में 64 रनों से हरा दिया। टॉस हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में मेजबान न्यूजीलैंड की टीम 17.1 ओवर में 144 रनों के स्कोर पर सिमट गई। छह विकेट झटकने वाले एस्टन एगर को मैन ऑफ द मैच चुना गया। पांच मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड पहले दो मुकाबले जीतकर 2-1 से अभी भी बढ़त बनाए हुए है।


विशाल स्कोर का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को शुरुआत में दो बड़े झटके लगे। टिम सिफर्ट (04) और कप्तान केन विलियमसन (09) रिले मेरिडिथ का शिकार बने। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (43) और डेवन कानवे (38) ने तीसरे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की। इसके बाद एस्टन एगर ने कीवी टीम का पुलिंदा बांध दिया। एगर ने 30 रन देकर 6 विकेट झटके। यह किसी भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का टी20 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। एडम जम्पा और केन रिचड्र्सन को 1-1 विकेट मिले।

पहले खेलते ऑस्ट्रेलिया ने फिंच और मैक्सवेल के अर्धशतकों की मदद से 4 विकेट पर 208 रन बनाए हैं। मैथ्यू वेड केवल 5 रन ही रन बना पाए थे। इसके बाद फिंच ने जोश फिलिप्स के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। फिंच ने 44 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 69 रन बनाए। वहीं, फिलिप्स ने 27 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। इसके बाद मैक्सवेल ने 31 गेंदों में आठ चौके और पांच छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 70 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को 200 रनों के ऊपर पहुंचा दिया। मार्कस स्टोइनिस 9, जबकि मिचेल मार्श 6 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड के गेंदबाज ईश सोढ़ी 32 रन देकर दो विकेट लेने में कामयाब रहे। टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को 1-1 विकेट मिला।

अपनी आक्रामक पारी के दौरान मैक्सवेल ने जिम्मी नीशम की एक गेंद पर छक्का लगाते हुए स्टेंड में लगी एक कुर्सी को भी तोड़ दिया। मैक्सवेल ने नीशम के एक ओवर की सभी गेंदों पर शॉट लगाते हुए 28 रन बटोरे। नीशम के लिए यह करियरकी सबसे खराब गेंदबाजी रही। उन्होंने महज चार ओवर में 60 रन लुटा दिए।