Breaking News

एक तरफ 57 इस्लामिक देशों की मीटिंग, दूसरी तरफ सऊदी ने लेबनान में उठाया बड़ा कदम

बेरूत में सऊदी अरब के दूतावास ने बुधवार को लेबनान में अपने नागरिकों से तुरंत देश छोड़ने को कहा है. सऊदी अरब के दूतावास ने कहा है- लेबनान में सऊदी अरब का दूतावास दक्षिणी लेबनान क्षेत्र में मौजूदा हालात के हर अपडेट पर बारीकी से नजर रख रहा है. यहां के हालात ज्यादा विस्फोटक हो चुके हैं. दूतावास ने कहा है कि- सभी नागरिकों से यात्रा पर लगाये गये प्रतिबंध का पालन करने के साथ-साथ उन लोगों के लिए तुरंत लेबनानी क्षेत्र छोड़ने का भी आह्वान किया जा रहा है, जो वर्तमान में यहां रह रहे हैं. लोगों की सुरक्षा को लेकर ऐसा आदेश दिया जा रहा है.

दूतावास ने आंकड़े जारी कर किया आगाह
दूतावास ने एक्स पर पोस्ट किया कि मंगलवार को इजराइली हवाई हमले में गाजा सिटी अस्पताल में सैकड़ों फिलिस्तीनी मारे गए हैं. यह अस्पताल ज्यादातर मरीजों और विस्थापितों से भरा था. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया है कि पिछले 11 दिनों में 3,478 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 12,000 से अधिक घायल हुए हैं. हमास और इज़राइल के बीच युद्ध से भड़की हिंसा में बुधवार को हिज़्बुल्लाह के लड़ाकों ने इजराइली बलों के साथ लेबनानी सीमा पर गोलीबारी की.

इजरायल को लेकर 57 इस्लामिक देशों की बैठक
बुधवार को ही इस्लामिक देशों के संगठन ओआईसी ने भी एक आपात बैठक की. इसमें 57 देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया. इस बैठक में पूरे हालात और नरसंहार के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया गया है. ओआईसी की तरफ से इस संबंध में बकायदा एक बयान भी जारी किया गया. जेद्दा में हुई इस बैठक में ओआईसी ने कहा कि इजरायल को हमास के खिलाफ युद्ध को तुरंत खत्म कर देना चाहिए. ओआईसी ने इस बैठक में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से भी पूरे मामले में हस्तक्षेप करने का आहवान किया है.