Breaking News

उदयपुर हत्याकांड की जांच करने NIA की टीम पहुंची

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) का समर्थन करने वाले राजस्थान के उदयपुर (Udaipur of Rajasthan) में एक टेलर की हत्या के बाद पूरे उदयपुर सहित समूचे राजस्‍थान (Rajasthan) में तनाव का माहौल है। हत्या के आरोपियों का वीडियो सामने आने के बाद पूरे देश में गुस्सा है।

बता दें कि राजस्थान के उदयपुर (Udaipur of Rajasthan) में दिनदहाड़े एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने वारदात में शामिल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जांच के लिए आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी एनआईए के अधिकारियों के एक दल को वहां भेजा है।

उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र (Dhanmandi police station area of ​​Udaipur) में दो व्यक्तियों ने एक टेलर की कथित रूप से गला काटकर हत्या कर दी और सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर कहा कि उन्होंने ‘इस्लाम के अपमान’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया। घटना को लेकर सांप्रदायिक तनाव पैदा होने के बाद उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है।इस जघन्य हत्याकांड पर हर कोई स्तब्ध है। उदयपुर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई जिसके बाद कई क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया। साथ ही राज्य में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया गया है। यहां तक कि पूरे राजस्‍थान में एक माह के लिए धारा 144 लगा दी गई है।

 

इलाके में तनाव को देखते हुए मुख्य सचिव ने सभी संभाग आयुक्तों को निर्देश दिया है कि उदयपुर की घटना का वीडियो मोबाइल और सोशल मीडिया समेत अन्य माध्यमों से शेयर करने पर रोक लगाई जाए. साथ ही जो इस वीडियो को शेयर करता है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि धर्म गुरुओं से अपील की जाए कि वे साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शान्ति बनाये रखने में सहयोग करें। गौरतलब है कि उदयपुर के धानमंडी थानाक्षेत्र में दो व्यक्तियों ने एक टेलर की बेरहमी से हत्या कर दी। सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर कहा कि उन्होंने ‘इस्लाम के अपमान’ का बदला लेने के लिए ऐसा किया। घटना के बाद रात 8 बजे उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया।

इधर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर की हत्या के बाद आतंकवाद निरोधी जांच एजेंसी एनआईए के अधिकारियों के एक दल को वहां भेजा है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण की एक टीम को उदयपुर भेजा गया है।