Breaking News

उदयपुर के मुस्लिम स्वर्ण शिल्पी इकबाल सक्का ने राम मंदिर के लिए बनाई स्वर्ण कलाएं

उदयपुर के मुस्लिम स्वर्ण शिल्पी (Udaipur’s Muslim Gold Craftsman) इकबाल सक्का (Iqbal Sakka) ने राम मंदिर के लिए (For Ram Temple) बनाई स्वर्ण कलाएं (Made Gold Art) । उदयपुर के मुस्लिम समुदाय के सोने से सूक्ष्म सामान बनाने वाले स्वर्ण शिल्पी इकबाल सक्का ने राम मंदिर के लिए सोने की स्वर्ण कलाएं बनाई हैं और उसे भेजने का निर्णय लिया है। इकबाल की ओर से तैयार शिल्पों में सोने की ईंट जिस पर राम लिखा हुआ है, श्रीराम जी की चरण पादुकाएं तथा एक घंटा भी शामिल है। जो महज 200 मिली ग्राम से तैयार की गई हैं।

इकबाल ने अयोध्या में बनने वाली मस्जिद के लिए भी सोने की ईद वजू के लिए जग और कुरान शरीफ तैयार किया है। जिनकी साइज 3×3 इंच है। इन्हें भी महज 200 मिली ग्राम सोने का उपयोग लेकर बनाया गया है। स्वर्ण शिल्पी इकबाल सक्का ने बताया कि उन्होंने इन दोनों कलाकृतियों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अवगत कराया है। साथ ही राम मंदिर और बाबरी मस्जिद के ट्रस्ट को भी पत्र लिखा है, उनका जवाब आते ही वह सूक्ष्म कलाकृतियां उनको भेंट करेंगे। उदयपुर के स्वर्ण इकबाल सक्का अब तक सौ से अधिक ऐसी सूक्ष्म स्वर्ण कृतियां बना चुके हैं, जिन्हें विश्व रिकार्ड की पुस्तक में जगह मिली हुई है।

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मन्दिर का निर्माण कार्य अपने अंतिम दौर में चल रहा है। जिसकी तारीख भी सामने आ गई, जब 22 जनवरी को मंदिर के गर्भगृह रामलला की प्रतिमा विराजित की जाएगी