Breaking News

उत्तराखंड चुनाव: बीजेपी नेता सतपाल महाराज ने चौबट्टाखाल क्षेत्र में किया मतदान

भाजपा के वरिष्ठ नेता सतपाल महाराज ने पौड़ी ज़िले के चौबट्टाखाल क्षेत्र में मतदान किया। उन्होंने कहा, “आज चौबट्टाखाल विधानसभा में मैंने पहला वोट डाला। सभी लोगों से आग्रह हैं कि वे अपने घरों से बाहर निकलें और वोट डालें।” बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में 70 सीटों पर मतदान (Voting) शुरू हो गया है. प्रदेश के 82 लाख से ज्यादा मतदाता कुल 632 प्रत्याशियों (Candidates) का राजनीतिक भविष्य तय करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं. प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सुरक्षा के कडे़ इंतजाम किए गए हैं.

उत्तराखंड की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि प्रदेश में सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. उन्होंने कहा कि मेरा सभी मतदाताओं से विनम्र अनुरोध है कि हर मतदाता अपने मत का इस्तेमाल अवश्य करे. लोकतंत्र में प्रत्येक मत अमूल्य है. सौजन्या ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों (Polling Booth) पर कोविड के मद्देनजर हैंड सैनेटाइजर और ईवीएम (EVM) का प्रयोग करने के लिए दस्ताने दिए गए हैं, ताकि महामारी का प्रसार न हो. उन्होंने मतदाताओं से सामाजिक दूरी का पालन करने और मास्क पहनने जैसे कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाने की भी अपील की.

कोरोना महामारी की तीसरी लहर की गिरफ्त में रहे प्रदेश में शुरूआत में चुनाव प्रचार केवल जनसंपर्क तक ही सिमटा रहा लेकिन राहत की बात यह है कि अब कोरोना मामलों की संख्या में गिरावट आ गई है. करीब 21 साल पहले बने उत्तराखंड में पिछले चार विधानसभा चुनाव की तरह इस बार भी ज्यादातर सीटों पर कड़ा मुकाबला सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस में होना तय है. हांलांकि आम आदमी पार्टी ने 70 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारकर कई सीटों पर मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने का प्रयास किया है.