Breaking News

इस स्टार खिलाड़ी पर ICC ने लगाया बैन, इस वजह से सुनाई गई सजा

वनडे विश्व कप 2023 खत्म होने के बाद अब सभी टीमों के बीच सीरीज शुरू हो गई है। अगले साल T20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन रखा गया है। T20 वर्ल्ड कप 2024 के मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज को दी गई है जिस कारण T20 वर्ल्ड कप 2024 के सभी मुकाबला अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाएंगे। अभी से ही T20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर दी गई है। लेकिन ऐसी बीच आईसीसी में इस स्टार बल्लेबाज के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। आईसीसी ने इस खिलाड़ी पर बैन लगा दिया है।

इस खिलाड़ी पर लगा बैन

जिंबॉब्वे क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सिकंदर रजा के खिलाफ आईसीसी बहुत बड़ा एक्शन लिया है। जिंबॉब्वे क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सिकंदर रजा पर आईसीसी ने दो मैचों का प्रतिबंध लगा दिया है। सिकंदर रजा आईसीसी के अगले दो मैच नहीं खेल पाएंगे। इसके साथ सिकंदर रजा पर आईसीसी ने मैच फीस का 50% जुर्माना भी लगाया है। आईसीसी ने सिकंदर रजा पर 2 डिमेरिट पॉइंट भी जोड़ दिए हैं।

आयरलैंड के खिलाफ मैच में हुआ था झगड़ा

इस समय आयरलैंड क्रिकेट टीम और जिंबॉब्वे क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज खेली जा रही है। आयरलैंड और जिंबॉब्वे के बीच T20 मैच में जिंबॉब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा और आयरलैंड के खिलाड़ियों के बीच की बहस हो जाती है। जिस कारण आईसीसी ने सिकंदर रजा पर दो मैचो का प्रतिबंध लगाया है। इसके साथ आईसीसी ने आयरलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जोश लिटिल और कर्टिस कैंपर पर भी मैच फेस का 15% जुर्माना लगाया है।