Breaking News

इस शनिवार करें ये तीन उपाय, परिवार से टल जाएगा अकाल मृत्यु का खतरा

शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है. वे कर्मों के हिसाब से लोगों को फल दिया करते हैं. प्रसन्न होने पर वे किसी भी शख्स को रंक से राजा बना देते हैं, कुपित होने पर राजा से रंक. शनिदेव की कृपा पाने के लिए तमाम भक्त शनिवार के दिन उनकी पूजा करते हैं. चूंकि शनिदेव महादेव को अपना गुरू मानते हैं. वे उनके अनन्य भक्त हैं, इसलिए शनिवार के दिन अगर शनिदेव के साथ साथ महादेव की पूजा की जाए तो तमाम परेशानियां दूर होती है, साथ ही परिवार में अकाल मृत्यु का खतरा भी टल जाता है.

महादेव को ऐसे जल अर्पित करें

शनिवार के दिन भगवान शिव को जल में काले तिल डाल कर अर्पित करें. साथ ही ॐ नमः शिवाय का जाप करें. इस उपाय से महादेव और शनिदेव दोनों प्रसन्न होते हैं. परिवार पर आयी विपत्तियों और अकाल मृत्यु जैसे संकट टल जाते हैं और आयु लंबी होती है.

ऐसे करें शनिदेव का पूजन

शनिदेव के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाएं. दीपक में काले तिल, लोहे की कोई वस्तु ,काली दाल डालकर जलाना ज्यादा अच्छा माना जाता है. इसके अलावा काले कुत्ते या किसी भी कुत्ते को भोजन दें. गरीबों, जरूरतमंदों को काले तिल, काली दाल, वस्त्र आदि दान करें.

 

पीपल के नीचे दीपक रखें

इसके अलावा सरसों के तेल का एक दीपक पीपल के पेड़ के नीचे जलाकर जरूर रखें. पीपल को साक्षात कृष्ण भगवान का स्वरूप कहा जाता है. कृष्ण भगवान शनिदेव के आराध्य हैं. ऐसा करने से शनिदेव काफी प्रसन्न होते हैं. कल एकादशी तिथि होने के कारण पीपल के नीचे दीपक रखने का विशेष महत्व होगा.