Breaking News

इस मुस्लिम देश में बन रहा पश्चिम एशिया का सबसे बड़ा हिंदू मंदिर, PM मोदी फरवरी में करेंगे उद्घाटन

अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर का 22 जनवरी को लोकार्पण होगा। इसे लेकर देशभर में लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रही है। मंदिर में होने वाली प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर देशभर की प्रमुख हस्तियों को निमंत्रण भी भेजा जा रहा है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लोकार्पण के बाद पीएम मोदी 2024 में एक और हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। यह मंदिर मुस्लिम देश अबू धाबी में तैयार हो रहा है।

अबू धाबी में बनने वाले बीएपीएस हिंदू मंदिर का पीएम मोदी फरवरी में उद्घाटन करेंगे। इसके लिए बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था ने पीएम मोदी को आमंत्रित किया है। अबू धाबी में बनने वाला बीएपीएस हिंदू मंदिर लगभग तैयाार हो चुके है और फरवरी में प्रधानमंत्री मोदी इसका उद्घाटन करेंगे।

स्वामीनारायण संस्था के अनुसार, स्वामी ईश्वरचरणदास और स्वामी ब्रह्मविहरिदास के नेतृत्व में बीएपीएस संगठन के प्रतिनिधियों ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की और 14 फरवरी को उद्घाटन के लिए निमंत्रण दिया है।

अबू धाबी के ठीक बाहर लगभग 108 फीट ऊंचा एक विशाल हिंदू मंदिर, BAPS हिंदू मंदिर संयुक्त अरब अमीरात में पहला पत्थर वाला हिंदू मंदिर है। यह 700 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाया जा रहा पश्चिम एशिया का सबसे बड़ा मंदिर होगा।

इस मंदिर के लिए 40,000 घन मीटर संगरमरमर, 1,80,000 घन मीटर स्टैंडस्टोन और 1.8 मिलियन से अधिक ईंटों की आवश्यकता होगी। अब तक 4 लाख घंटे की मेहनत की जा चुकी है और मंदिर परिसर के पूरा होने तक कई घंटे और श्रम करना बाकी है।