Breaking News

इस महीने आ रहे है ये धांसू स्मार्टफोन्स, है लाजवाब फीचर्स, जानें कीमत

साल का दूसरा महीना फरवरी आज से शुरू हो गया है. अगर आप किसी नए फोन को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो थोड़ा रुक जाएं क्योंकि इस महीने में कंपनियां नए-नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए तैयार है. इस महीने में रियलमी, शियोमी और सैमसंग जैसी दिग्गज कंपनियां नए फोन के साथ तैयार हैं. फरवरी 2021 में पोको M3, दिग्गज कंपनी Samsung के बजट फोन गैलेक्सी M02, और पॉपुलर कंपनी रियलमी के दो 5G स्मार्टफोन रियलमी X7 सीरीज़ भी लॉन्च होने लिए तैयार है. आइए जानते हैं इस महीने लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन के बारे में…


Poco M3: कंपनी का POCO M3 स्मार्टफोन 2 फरवरी को भारत में लॉन्च होने वाला है. पोको ने अपने इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Flipkart पर लिस्ट किया है. ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लिस्ट हुए इस स्मार्टफोन के कुछ फीचर भी सामने आए हैं. इस फोन में 6.53 इंच का FHD+ डिस्प्ले दिया गया है, जो कि स्टैंडर्ड 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा. ये फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड MIUI 12 पर काम करेगा. साथ ही इसमें प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 662 चिपसेट दी जाएगी, जो कि 4GB RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज मिलेगी.


कैमरे की बात करें तो पोको M3 के रियर पर ट्रिपल कैमरा दिया जाएगा, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया जाएगा. Mi 11 Series: शियोमी फरवरी के दूसरे हफ्ते में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज Mi 11 की ग्लोबल लॉन्चिंग करेगी. खास बात ये है कि Mi 11 सीरीज़ के साथ ही Mi 11 Lite स्मार्टफोन भी लॉन्च किया जाएगा. Mi 11 को भारत में 6GB+128GB, 8GB+128GB और 8GB+256GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा. वहीं इस सीरीज़ में कम दाम के स्मार्टफोन Mi 11 लाइट को 6GB RAM के साथ ही 64GB और 128GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा. पावर के लिए इस फोन में 4,150mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा.


Samsung M02: सैमसंग अपनी M सीरीज़ के सफलता को देखते हुए एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है. सैमसंग 2 फरवरी को भारत में M सीरीज़ का नया स्मार्टफोन गैलेक्सी M02 पेश करने वाला है. ये एक बजट फोन होगा, जिसे कंपनी 2 फरवरी को दोपहर 1 बजे लॉन्च करेगी. पता चला है कि इस फोन की कीमत 7 हज़ार रुपये के अंदर होगी. अमेज़न लिस्टिंग से पता चल है कि Samsung Galaxy M02 स्मार्टफोन में इंफीनिटी-V नॉच के साथ 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा. इसमें HD+ रेजोलूशन दिया जाएगा. साथ ही फोन में फोटो देख कर पता लग रहा है कि इसमें थिक-साइज्ड चिन दी जाएगी.

Realme X7 Series: बजट फोन के लिए पॉपुलर कंपनी रियलमी भारत में अपनी नई सीरीज़ रियलमी X7 लॉन्च करने के लिए तैयार है. फोन की सीरीज़ में रियलमी X7 5G और रियलमी X7 Pro 5G होंगे, जिन्हें 4 फरवरी को लॉन्च किया जाएगा. रियलमी X7 series को भारत से पहले चीन में लॉन्च किया जा चुका है, इसलिए इसके फीचर्स का अंदाज़ा आराम से लगाया जा सकता है. Realme X7 में ग्राहकों को 6.4 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz का होने की उम्मीद है. ये फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड हो सकता है. कंपनी इस फोन को दो वेरिएंट में ला सकती है, पहला 8GB RAM और 128GB स्टोरेज और दूसरा 6GB और 128GB स्टोरेज. कैमरे के तौर पर इस स्मार्टफोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है.