Breaking News

इस नुस्खे को केवल 5 मिनट अपने चेहरे पर लगाएं और देखें कमाल, चेहरा हो जाएगा दाग-धब्बे मुक्त होने के साथ-साथ बेहद गोरा

खूबसूरती जो अंदर मन से ज्यादा आज कल लोग बाहरी तौर पर देखना पसंद करते हैं यकीनन आप भी उन में से एक ही होंगे जिन्हें सवाला या काले रंग से ज्यादा प्रिय गोरा रंग लगता होगा और हो भी क्यों न आज के समय में सुंदरता की पहली पहचान गोरापन देखकर ही तय कर दी जाती है. ऐसमें अगर आपका रंग सवाला या फिर काला है तो आपको अपना अत्मविश्वास कम करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको जो घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं उसे अपनाकर आपका चेहरा बेहद गोरे होने के साथ-साथ दाग मुक्त हो जाएगा.

हमारे द्वारा बताया जाने वाला ये नुस्खा चाहे लड़का हो या फिर लड़की कोई भी अपना सकता है, इससे आपको किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. इस नुस्खे को अपनाने के कुछ ही दिनों में आपका चेहरा दाग-धब्बे से मुक्त चमकने लगेगा, तो आइए आपको बताते हैं वो फायदेमंद नुस्खे के बारे में…

नुस्खे को बनाने के लिए सामग्री

  1. बेबी ऑयल
  2. एलोवेरा जैल
  3. ग्लिसरीन

आपको बता दें कि बेबी ऑयल में विटामिन इ पाया जाता है जोकि हमारे चेहरे की सुन्दरता को बरकरार रखता है. इसमें किसी भी तरह का कोई केमिकल नहीं होता है.

इस नुस्खे को बनाने की विधि

एक कटोरी में 1 चम्मच बेबी ऑयल, 1 चम्मच एलोवेरा जैल और 1/2 चम्मच ग्लिसरीन को एकसाथ डालकर मिलाना लेना है. इसके बाद एक पेस्ट तैयार हो जाएगा, जिसे अपनी उंगलियों से सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे पर लगाने के बाज 5 मिनट तक मसाज करना है और आधे घंटे के लिए छोड़ दें, सुखने के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से अच्छे तरीके से साफ कर लें. इस तरह से आपको सप्ताह में 2 से 3 बार करना है.

बता दें कि इस नुस्खे को अपनाने से आपका रंग तो निखरेगा ही, साथ ही आपका चेहरा दाग-धब्बे मुक्त हो जाएगा.