Breaking News

इमरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थीं पूर्व PM बेनजीर भुट्टो की बेटी, चेहरे पर ड्रोन टकराने से हुईं घायल

पाकिस्तान (Pakistan) के खानेवाल में इमरान सरकार के खिलाफ (against imran government) प्रचार कर रहीं पूर्व PM बेनजीर भुट्टो की बेटी (Daughter of former PM Benazir Bhutto) और पीपीपी नेता असीफा भुट्टो (asifa bhutto) के साथ बड़ा हादसा हो गया है. बीच कार्यक्रम में उनसे एक ड्रोन टकरा गया और वो जख्मी हो गईं. बताया गया है कि इस हादसे की वजह से उन्हें आंख के ऊपर कई स्टिच आए हैं और अभी वो रीकवर कर रही हैं।

जानकारी मिली है कि शुक्रवार को पाकिस्तान के खानेवाल इलाके में PPP नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे. सभी वर्तमान इमरान सरकार के खिलाफ इकट्ठा हुए थे. मौके पर मीडिया का भी बड़ा जमावड़ा मौजूद था जो उस कार्यक्रम को कवर कर रहा था. लेकिन कहा जा रहा है कि किसी मीडिया चैनल का ही एक ड्रोन अचानक से PPP नेता असीफा भुट्टो से जा टकराया और वो जख्मी हो गईं. घटना के बाद वहां पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया और सुरक्षा को और ज्यादा दुरुस्त किया गया।

साजिश, या फिर सिर्फ घटना, जांच जारी
इस घटना के बारे में बिलावल भुट्टो ने कहा है कि अभी ये नहीं पता है कि सिर्फ एक एक्सीडेंट है या फिर किसी की साजिश. वैसे बिलावल के सुरक्षाकर्मियों ने उस ड्रोन ऑपरेटर को पकड़ लिया है और उससे सवाल-जवाब किए जा रहे हैं।

सरकार ने क्या बोला है?
पाकिस्तान की पंजाब सरकार के प्रवक्ता हंसन खावर ने कहा है कि घटना के तुरंत बाद मौके पर डॉक्टर बाबर को भेजा गया था. वो खुद कंटेनर में गए थे और उन्होंने असीफा का उपचार किया. अभी के लिए असीफा की आंख के ऊपर छोटा कट है और हाथ पर भी चोट के निशान हैं. पहले ऐसा कहा गया था कि उन्हें अस्पताल में एडमिट होना पड़ सकता है, लेकिन असीफा ने सिर्फ बैंडेज लगाकर ही बाहर जाने का फैसला किया. सोशल मीडिया पर उनकी बैंडेज के साथ एक तस्वीर भी तेजी से वायरल हो रही है।

पाकिस्तान सरकार के कई मंत्री और दूसरे नेता अभी सोशल मीडिया के जरिए ही असीफा की सेहत का हालचाल ले रहे हैं. सभी उम्मीद कर रहे हैं कि असीफा जल्द स्वस्थ हो जाएं।

इस विरोध प्रदर्शन की बात करें तो ये 27 फरवरी को शुरू किया गया था. 8 मार्च को इस्लामाबाद पहुंचने की तैयारी है. कुल 34 जिलों को कवर करने के बाद PPP का ये काफिला यहां पर पहुंचने वाला है।