Breaking News

इन चीजों का भूलकर भी न करें दान, वरना शुरू हो जाएंगे बुरे दिन!

शास्त्रों (Astrology ) के अनुसार दान करने से कुंडली के दोष कम होते हैं लेकिन कई बार व्यक्ति नासमझी और भूलवश के कारण ऐसी वस्तुओं का दान कर देता है जिसे शास्त्रों में वर्जित माना गया है। धार्मिक मान्यता और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दान करने से पुण्यफल की प्राप्ति होती है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी चीजें बताई गई हैं, जिनका दान करना अशुभ माना गया है। लोहे (iron) आदि का दान करना वर्जित बताया गया है। ज्योतिष के अनुसार कुछ चीजों का दान अशुभ (Inauspicious) माना जाता है। आइए जानते हैं कि किन-किन चीजों को दान (donation) करने से हानि होने की मान्यता है।

इन चीजों का न करें दान
नमक का दान करने से जातक पर शनि देव की साढ़ेसाती का प्रकोप हो सकता है। साथ ही नमक का दान करने से मनुष्य पर कर्ज भी होने की संभावना है।

ज्योतिष मान्यता के अनुसार लोहे का दान करने से शनि देव (Shani Dev) नाराज हो जाते हैं। इसीलिए कहते हैं कि लोहे के सामान का दान कभी नहीं करना चाहिए। लोहा दान करने से जातक को धन हानि के साथ शारीरिक कष्ट भी हो सकता है।

वैसे तो सरसों का तेल शनि देव को चढ़ाया जाता है, लेकिन तेल का गलती से भी दान नहीं करना चाहिए। इस कारण जातक को कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है।

माचिस का दान कभी नहीं करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो माचिस का दान करने से घर की शांति भंग हो जाती है। इतना ही नहीं घर के सदस्यों में मनमुटाव भी हो सकता है।

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सिर्फ सामान्‍य सूचना के लिए है, हम इन पर किसी भी प्रकार का दावा नहीं करते हैं. इन्‍हें अपनाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.