Breaking News

आर्थिक तंगी से परेशान लोग गुरुवार के दिन करें 6 काम, देवगुरु बृहस्पति करेंगे मालामाल

हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवता को समर्पित हैं. पूरे सप्ताह अलग-अलग देवी-देवताओं की विशेष पूजा की जाती है. इसी प्रकार गुरुवार के दिन अगर देवगुरु बृहस्पति की विशेष पूजा के साथ कुछ उपाय किए जाए तो कुंडली में गुरु मजबूत हो जाता है साथ ही कई लाभों के साथ आर्थिक तंगी भी दूर होती है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो गुरु ज्ञान, शिक्षक, सत्कर्म, संतान एवं वृद्धि का कारक होता है. यही कारण है कि हमें इनसे शुभ फल प्राप्त होते हैं और जीवन खुशहाल बना रहता है.

गुरुवार के दिन करें खास उपाय
गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से लाभ प्राप्त होता है और आर्थिक तंगी भी दूर होती है. तो चलिए जानते हैं कि, इस खास दिन पर आपको किन उपायों को करने से लाभ मिलेगा.

पीले कपड़े
बृहस्पति देव को पीला रंग काफी प्रिय होता है. इसलिए संभव हो तो गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पहनें.thursday money tips 5इससे आपकी कुंडली में विराजमान गुरु मजबूत होता है और आपका भाग्य भी चमकने लगता है.

चंदन का टीका
गुरुवार के दिन प्रातः स्नान आदि कर पूजा करें और चंदन का टीका अपने माथे पर लगाएं. इससे भी बृहस्पति ग्रह बलवान बनने लगता है और शरीर को शीतलता भी मिलती है.thursday money tipsक्योंकि, चंदन ठंडा होता है और इससे दिमाग शांत रहता है तो सारे काम बिना किसी परेशानी के पूरे हो जाते हैं.

बीज मंत्र का जाप
गुरुवार के दिन लाभ पाने के लिए बीज मंत्र का 108 बार जाप करें. इससे घर में मौजूद सारी नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं औरthursday money tips 1पूरा दिन हर्षोल्लास के साथ बीतता है. बीज मंत्रः ‘ॐ बृं बृहस्पतये नमः’.

विष्णुसहस्रनाम पाठ
कई बार मेहनत करने के बाद भी फल की प्राप्ति नहीं होती. इससे व्यक्ति का मन निराश हो जाता है. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है तो हरthursday money tips 3गुरुवार को विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें. ऐसा करने से आपको अपने कर्मों का फल मिलने लगेगा.

राम रक्षा स्तोत्र पाठ
कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें रोग घेरे रखते हैं. इसके लिए गुरुवार के दिन पूजा के समय ही रक्षा स्तोत्र का पाठ करें.thursday money tips 4इससे गुरु बृहस्पति प्रसन्न होते हैं और जीवन की सारी परेशानियां हल करते हैं.

पीला भोग
जिस तरह गुरुवार के दिन पीले रंग का कपड़े पहनने का महत्व है उसी तरह गुरुवार के दिन पीला भोगthursday money tips 6लगाना शुभ माना गया है. इस दिन पूजा के दौरान भी पीले फूल ही भगवान के समक्ष रखें और पूजा के बाद प्रसाद सबको बांटे.