Breaking News

आज स्थगित रहेगी केदारनाथ यात्रा, चारों धामों में बर्फबारी का अलर्ट…हेली यात्रा के लिए ओपन रहेगी बुकिंग

मौसम विभाग के ऑरेंज अलर्ट (orange alert) को देखते हुए बुधवार को केदारनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई है। ऋषिकेश, श्रीनगर से ही यात्रा को रोक दिया गया है। पुलिस महानिदेशक ने यात्रियों से खराब मौसम(bad weather) को देखते हुए सहयोग की अपील की है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों के साथ चारों धामों में बुधवार को भी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस अधीक्षक डाॅ. विशाखा अशोक भदाणे ने बताया कि रुद्रप्रयाग, तिलवाड़ा, फाटा, सोनप्रयाग में पुलिस ने हजारों यात्रियों को रोक दिया है।

केदारनाथ हेली यात्रा (Kedarnath Heli Tour) के लिए आज खुलेगी बुकिंग :
चारधाम यात्रा में केदारनाथ हेली सेवा के लिए बुधवार को आईआरसीटीसी का पोर्टल खुलेगा। इसके तहत आठ, नौ व दस मई के लिए बुकिंग की जाएगी।

मंगलवार को 9000 यात्री गए केदारनाथ :
सोनप्रयाग से सुबह 6 से सुबह 10.30 बजे तक 9000 यात्री केदारनाथ के लिए रवाना हुए। जबकि 4500 यात्रियों को रोका गया।

बर्फबारी से दारचा-शिंकुला-जांस्कर मार्ग बंद :
शिमला। हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट के बीच मंगलवार को रोहतांग, बारालाचा और कुंजुम दर्रा में ताजा बर्फबारी हुई। लद्दाख की जंस्कार घाटी को जोड़ने वाला दारचा-शिंकुला-जंस्कार मार्ग बर्फबारी से बंद हो गया है। प्रदेश में पांचवें दिन भी शिमला समेत कई जगह बारिश हुई।

जम्मू-कश्मीर में मई में मानसून जैसी बौछार, ठंडक का अहसास : जम्मू-कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार को भी बारिश व बर्फबारी हुई। मई महीने में मानसून जैसी बौछार और बर्फबारी से तपिश की बजाय ठंडक का अहसास हो रहा है।