Breaking News

आज मथुरा जाएंगे सीएम योगी, श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का करेंगे शुभारंभ!

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान का कोना कोना भक्ति रस से सराबोर हो जाता है। आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को 5251वें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महामहोत्सव का शुभारंभ गुब्बारा उड़ाकर करेंगे। इस दौरान सीएम योगी 596 करोड़ रुपये की 137 परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। सीएम योगी के आगमन को लेकर सभी तैयारियां कर ली गई है। वह आज शाम 5:40 बजे मथुरा पहुंचेंगे।

596 करोड़ रुपये की सौगात देंगे योगी
बता दें कि 25 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा जाएंगे। यहां पर सीएम महामहोत्सव का गुब्बारे उड़ाकर शुभारंभ करेंगे। सीएम योगी आज शाम 5:40 बजे मथुरा पहुंचेंगे। सीएम यहां पर पांचजन्य प्रेक्षागृह, बरसाना रोप-वे, वृंदावन में लक्ष्मण शहीद स्मारक प्रेक्षागृह, मल्टीलेवल पार्किंग, गोवर्धन तहसील भवन, बरसाना कोसी गोवर्धन मार्ग का चौड़ीकरण, मथुरा वृंदावन मार्ग का चौड़ीकरण सहित 596 करोड़ रुपये की 137 परियोजनाओं के लोकार्पण के साथ ही 381 करोड़ रुपये की 38 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

सीएम योगी का कार्यक्रम
सीएम योगी शाम 4:25 बजे लखनऊ से उड़ान भरेंगे। वह शाम 5:15 बजे आगरा एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। शाम 5:20 बजे आगरा एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे। शाम 5:40 बजे वेटरनेरी विवि पहुंचेंगे। शाम 5:55 बजे पांचजन्य प्रेक्षागृह में आगमन और शाम 6 बजे से 7:45 तक सांस्कृतिक कार्यक्रम, विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। रात 8 बजे वेटरनेरी विवि में पुनः आगमन एवं रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद जन्माष्टमी पर 26 अगस्त को सुबह 9 बजे जन्मभूमि के लिए प्रस्थान करेंगे। 9:15 बजे जन्मभूमि पर आगमन होगा। 10:15 बजे तक पूजन-दर्शन एवं संबोधन करेंगे।10:30 बजे मथुरा से उनकी रवानगी होगी।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का होगा शुभारंभ
उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सीईओ श्याम बहादुर सिंह ने बताया कि तीन दिवसीय जन्मोत्सव के अवसर पर ब्रज मंडल में 5 बड़े मंच, 19 छोटे मंच और 20 प्रमुख मार्गों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ हो जाएगा। श्रीकृष्ण के 5251 वें जन्म दिवस पर इतने ही दीपकों से जन्माष्टमी की शाम सात बजे दीपदान होगा। 25 अगस्त को शाम 6 बजे दिव्य शोभा यात्रा के साथ भगवान केशवदेव जी , भगवती योगमाया, , राधाकृष्ण युगल सरकार को पोशाक अर्पित की जाएगी।इसी क्रम में श्रीकृष्ण जन्मस्थान के लीला मंच पर रासलीला के माध्यम से श्रीकृष्ण की लीलाओं का प्रस्तुतीकरण प्रारंभ हो गया है तथा शाम सात बजे से होनेवाला यह कार्यक्रम 28 अगस्त तक नित्य चलेगा। जन्माष्टमी की शुरुआत 26 अगस्त को शहनाई वादन और फिर मंगला आरती से होगी जो सुबह साढ़े 5 बजे होगी।