Breaking News

आज अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज दूसरी पुण्यतिथि है। आज ही के दिन वर्ष 2018 में दीर्घकालीन बीमारी के बाद दिल्ली के एम्स में 93 वर्ष की उम्र में उनका निधन हुआ था। उनके निधन पर सियासत का वो अध्याय हमेशा हमेशा के लिए नदारद हो गया, जिसे सदैव याद किया जाएगा। उधर, आज उनकी पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने उनके समाधि स्थल ‘सदैव स्थल’ पर गए और उन्हें पुष्पांंजलि अर्पित की।

वहीं, पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर ट्वीट कर कहा, ‘प्रिय अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजली। देश की प्रगति की दिशा में अटल बिहारी वाजपेयी का अमूल्य योगदान हमेशा याद रहेगा। उधर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंंद और उपराष्ट्रपति एम वैंकया नायडू और राजनाथ सिंह ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अटल जी के पुण्यतिथि के मौके पर ट्वीट कर कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन करता हूं। भारत के विकास और आम लोगों के लिए किए गए उनके कार्य सदैव याद रखे जाएंगे। भारत के लिए उनके विचार भावी पीढ़ी को प्रेरणा देते रहेंगे।

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंंत्री अमित शाह ने अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर ट्वीट कर कहा कि नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल जी के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर हैं और भारत को विश्व में एक महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन… शाह ने कहा कि अटल जी के कार्यकाल में देश ने पहली बार सुशासन को चरितार्थ होते हुए देखा है। जहां एक ओर उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान, पीएम ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना जैसे विकासशील कार्य किए तो वहीं दूसरी ओर पोखरण परीक्षण व करगिल विजय से मजबूत भारत की नींव रखी।