Breaking News

योगी के शहर से आई हैवानियत की घटना, 13 साल की बच्ची से गैंगरेप के बाद फोड़ी आखें, और फिर..

महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ हो रहे अपराध का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. इसी बीच योगी (Yogi) के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश से एक रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है. जिसने इंसानियत को पूरी तरह से शर्मसार करके रख दिया है. ये घटना हैवानियत की सारी हदें पार कर देने वाली हैं. जिसके बारे में जानने के बाद शायद आपके पैरों तले जमीन खिसक जाए. दरअसल ये घटना उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की है. यहां पर एक 13 साल की नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप तो किया ही गया है साथ हैवानों ने बच्ची की आंखें भी फोड़ दी हैं. यहां तक कि उसकी जीभ काट दी और गले में फंदा डालकर उसे खेतों में भी दर्दनाक तरीके से घसीटा गया है.

दरअसल ईसानगर थाने इलाके की स्थानीय निवासी ये नाबालिग बच्ची घर से बाहर तो निकली थी लेकिन वापस घर लौटकर नहीं आई तो परिवार वालों ने खोजबीन करनी शुरू की. इसके बाद भी जब बच्ची घरवालों के हाथ नहीं लगी तो उन्होंने पुलिस को इक्तला किया. पुलिस की ओर से शुरू की गई छानबीन में बच्ची का शव एक गन्ने के खेत में मिला. यहां से पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. जिसके बाद डॉक्टरों की रिपोर्ट में बच्ची के साथ हुए गैंगरेप की पुष्टि हुई है. बताया जा रहा है कि इस घटना में अब तक पुलिस ने दो हैवानों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि पकरिया गांव में रहने वाली 13 साल की बच्ची अपने घर से शौच के लिए खेत गई थी. लेकिन उसी दौरान इंसान के रूप गांव के ही रहने वाले दो भेड़िए ने मिलकर नाबालिग के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया और फिर उसकी बुरी तरह से हत्या कर दी. मीडिया खबरों के मुताबिक बच्ची की हत्या करने से पहले उन दोनों हैवानों ने इसे दर्दनाक पीड़ा पहुंचाई. उसकी आंख तो फोड़ी ही उसकी जुबान तक काट दी और बच्ची के गले में फंदा डालकर उसे घसीटा भी, इसके बाद भी आरोपियों को चैन नहीं मिला तो उसकी हत्या करके उसके शव को गन्ने के खेत में फेंककर वहां से फरार हो गए.

फिलहाल कहा जा रहा है कि बच्ची के घरवालों वे गांव के ही स्थानीय निवासी संतोष यादव और संजय गौतम पर उसके साथ रेप करने और हत्या का आरोप लगाया है. पुलिस ने परिजनों की शिकायत के आधार पर दोनों युवकों के खिलाफ एफआईआर दरेज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने NSA के तहत इस केस में कार्रवाई शुरू कर दी है. इस घटना से लोगों में डर का माहौल है तो वहीं दूसरी तरफ इस पर सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है.

दरअसल इस रेप की दर्दनाक घटना को लेकर बीएसपी प्रमुख मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने बकायदा एक ट्वीट भी किया है. जिसमें लिखा है कि, ‘यूपी के लखीमपुर खीरी के पकरिया गांव में दलित नाबालिग के साथ बलात्कार के बाद फिर उसकी नृशंस हत्या अति-दुःखद और शर्मनाक है. ऐसी घटनाओं से समाजवादी पार्टी और वर्तमान बीजेपी सरकार में फिर क्या अन्तर रहा? सरकार आजमगढ़ के साथ खीरी के दोषियों के विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई करे.’