Breaking News

आइरलैंड के राजदूत ने पंजाब विस स्पीकर के साथ की मुलाकात

भारत में आइरलैंड के राजदूत केविन कैली ने अपने तीन सीनियर साथियों सहित आज गुरूवार को पंजाब विधान सभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां के साथ मुलाकात की।

पंजाब विधान सभा में हुई मुलाकात दौरान दोनों नेताओं ने भारत और आइरलैंड में आपसी सहयोग को और मज़बूत करने पर ज़ोर दिया। स.संधवां ने पंजाब और आइरलैंड में कृषि, इंडस्ट्री, प्रौद्यौगिकी एंव अन्य क्षेत्रों में ठोस सहयोग पर ज़ोर दिया। दोनों नेताओं ने आपसी विचार-विर्मश के बाद कहा कि भारत एंव आयरलैंड अलग- अलग क्षेत्रों में ज्ञान और प्रौद्यौगिकी के आपसी अदान- प्रदान से लाभ उठा सकते है। संधवां ने केविन कैली को आइरलैंड की कंपनियों को पंजाब में निवेश करने हित प्रेरित करने को कहा।

मीटिंग दौरान केविन कैली ने आइरलैंड और भारत दोनों देशों के ऐतिहासिक संबंधों को याद किया। उन्होंने पंजाबियों के मेहनत करने वाले जज़बे की भी प्रशंसा की। केविन कैली ने बताया कि आइरलैंड, भारत के साथ मज़बूत द्विपक्षीय सहयोग को लगातार आगे बढा रहा है, जिससे दोनों देशों के आपसी सम्बन्ध ज्यादा मज़बूत होंगे।

भारत में आइरलैंड के राजदूत, केविन कैली के साथ रेमंड मुलेन डिप्टी अम्बैसडर, पीडर ओ’ हुबेन काऊंसलर, सैकिंड सैक्ट्री और  कैरबरे ओ’ फीयरघाल, वीज़ा दफ़्तर के प्रमुख भी मौजूद थे।