Breaking News

आंध्रप्रदेश में बस-लॉरी की भिड़ंत, 6 की मौत, 20 घायल; सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

आंध्रप्रदेश (Aandhra pradesh) के वाईएसआर जिले (Ysr District) में भीषण सड़क हादसा हुआ। जिले के चिन्ना इलाके में बस और लॉरी की जोरदार टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में 6 लोगों को मौत हो गई है और 20 यात्री घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राजमपेटा के डीएसपी ने इस घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घायलों में कुछ की हालत गंभीर है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

पुलिस (Police) ने बताया कि हादसे के समय राज्य सड़क परिवहन निगम (एपीएसआरटीसी) की बस कडप्पा से तिरूपति जा रही थी। इसी दौरान एक तेज रफ्तार तेल टैंकर मोड़ पर बस से टकरा गया, जिसमें 6 बस यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में से 3 की पहचान ओबुलावारिपल्ली गांव के निवासी गुंडाला श्रीनिवासुलु (62), राजमपेट मंडल के वेंकट राजम पेट के निवासी शेखर (45), कडप्पा शहर के निवासी बाशा (65) के तौर पर हुई है।

मृतक के परिजन को मिलेगा मुआवजा

मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी (Chief Minister YS Jagan Mohan Reddy) ने भीषण सड़क दुर्घटना में बस यात्रियों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को 10-10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल प्रत्येक को 02-02 लाख रुपये और मामूली चोटों वाले लोगों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। उन्होंने जिला अधिकारियों को घायलों को सर्वोत्तम उपचार प्रदान करने और सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने 6 बस यात्रियों की मौत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वह इस खबर से दुखी हैं कि एक दुर्घटना में छह बस यात्रियों की मौत हो गई। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।