Breaking News

असम : भाजपा विधायक दल की बैठक आज, अगले मुख्यमंत्री का होगा चुनाव

असम में भाजपा विधायक दल की बैठक आज होगी, जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री का चुनाव होगा. भाजपा ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह को असम के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. दोनों केंद्रीय नेताओं की मौजूदगी में नवनिर्वाचित भाजपा विधायक गुवाहाटी में विधायक दल का नेता चुनेंगे.

यह बैठक दिन में 11 बजे शुरू होगी. इस अवसर पर भाजपा के असम प्रभारी बैजयंत पांडा भी मौजूद रहेंगे. भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने विधायक दल की बैठक के इंतजाम के लिए शनिवार शाम विधानसभा का दौरा किया.

एक सप्ताह पहले स्पष्ट बहुमत के साथ राज्य के विधानसभा चुनाव में भाजपा नीत गठबंधन ने जीत हासिल की थी.

बता दें कि असम की कमान सौंपने को लेकर शनिवार को दिल्ली में भाजपा आलाकमान के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में तय किया गया कि रविवार को गुवाहाटी में विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी. इस बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा.

इसी क्रम में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने असम में अगली सरकार के नेतृत्व को लेकर चर्चा करने के लिए असम के निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल एवं स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा को दिल्ली बुलाया था.