Breaking News

अवैध शराब के कारोबार का पुलिस ने किया भंडाफोड़, JCB से जमीन के अंदर खोदकर निकाला 50 हजार लीटर शराब

यूपी में पंचायत चुनाव के दौरान प्रतापगढ़ जिले में अवैध शराब के कारोबार का पुलिस ने भंडाफोड़ किया. कुंडा सर्किल के हथिगवां थाना क्षेत्र में छापा मारकर पुलिस ने 10 करोड़ से अधिक की अवैध शराब बनाने की सामग्री जब्त की. छापेमारी के दौरान जमीन के अंदर रखे गए शराब से भरे कई ड्रमों को जेसीबी से खोदकर निकाला गया. पुलिस ने शराब माफिया समेत कई के खिलाफ केस दर्ज किया है. आपको बता दें कि शुक्रवार शाम को एसपी आकाश तोमर के निर्देशन में प्रतापगढ़ के कुंडा सर्किल स्थित हथिगवां में एक अवैध शराब निर्माण इकाई पर छापा मारा गया. छापेमारी में इतनी बड़ी मात्रा में शराब मिली कि पुलिस अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई.

इस दौरान 10 करोड़ से अधिक की शराब बनाने की सामग्री बरामद की गई. पुलिस ने जब तलाशी ली तो ड्रमों में लगभग 50,000 लीटर शराब बरामद हुई. लाखों बार कोड, खाली बोतलें, फ्लेवरिंग एजेंट, लेबल और लाखों तैयार अवैध शराब की बोतलें बरामद हुईं. पुलिस और एक्साइज टीम ने जेसीबी का उपयोग कर जमीन के अंदर से शराब के ड्रमों को बरामद किया. अवैध शराब का ये कारोबार 10 बीघा से अधिक के क्षेत्र में फैला हुआ है. मामले में पुलिस ने शराब माफिया गुड्डू सिंह और सुधाकर सिंह समेत 30 से अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज की है.

गौरतलब है कि बीते दिनों प्रतापगढ़ में जहरीली शराब पीने के चलते एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी. घटना के सामने आने के बाद एसपी ने उदयपुर के थानाध्यक्ष को निलंबित करते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. इससे पहले हाल ही में उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में भी जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले जिला आबकारी अधिकारी समेत चार लोगों को सस्पेंड कर दिया गया था.