Breaking News

अलविदा 2020 : 2020 में इन फिल्मों की रही धूम, गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च हुईं ये फिल्में

कोरोना महामारी में भले ही बॉक्स ऑफिस का काफी नुकसान हुआ है। लेकिन इस महामारी ने ओटीटी प्लेटफॉर्मस को मालामाल कर दिया है। 2020 में ओटीटी प्लेटफॉर्मस की चांदी रही है। कई धमाकेदार फिल्में अलग-अलग ओटीटी लेबल्स की शान बनी हैं। वहीं कुछ फिल्मों को गूगल पर भी काफी ज्यादा सर्च किया गया है। इन सर्च की गई फिल्मों में सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म ‘दिल बेचारा’ से लेकर अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी’ तक शामिल हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि 2020 में गूगल पर कौन सी फिल्में सबसे ज्यादा सर्च की गई हैं।

1. दिल बेचारा

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ जिसमें संजना सांघी ने लीड भूमिका निभाई, ये फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज की गई। फिल्म ने  कई सारे रिकॉर्डस भी अपने नाम किए।

2. सड़क 2

कभी कभी पॉपुलैरिटी के अलावा ट्रोलिंग भी किसी फिल्म को सर्च किए जाने की सबसे बड़ी वजह बनती है। ऐसा ही कुछ फिल्म ‘सड़क 2’ के साथ भी है। ‘सड़क 2’ के ट्रेलर को फैंस ने यूट्यूब पर सबसे ज्यादा डिस्लाइक्स दिए। इसके बावजूद भी फिल्म को गूगल पर खूब सर्च किया गया है।

3. लक्ष्मी

दिवाली पर रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी ने भी फैंस को काफी निराश किया है। बावजूद इसके गूगल पर फिल्म का जबरदस्त दबदबा देखने को मिला है। लक्ष्मी ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज गई थी।

4. गुंजन सक्सेना

1999 के कारगिल युद्ध में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाली फ्लाइट लेफ्टिनेंट जनरल गुंजन सक्सेना की बायोपिक गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल में जान्हवी कपूर की एक्टिंग ने हर किसी को हैरान कर दिया। हालांकि ये फिल्म भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। लेकिन गूगल पर इस फिल्म को काफी सर्च किया गया।

5. शकुंतला देवी

अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई फिल्म शकुंतला देवी में विद्या बालन ने अपने किरदार से हर किसी का दिल जीत लिया। विद्या की एक्टिंग को फैंस के जरिए काफी सराहा गया। यही नतीजा है कि फिल्म को गूगल पर भी खूब सर्च किया गया।