Breaking News

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को झटका, 2024 राष्ट्रपति पद के चुनाव को लेकर सर्वे में डोनाल्ड ट्रंप को बढ़त

डोनाल्ड ट्रंप 2024 के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए आगे निकल गए हैं। एक सर्वे से यह पता चला है। अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा कैलिफोर्निया में एक कार्यक्रम में ट्रंप को “नीच” करार दिए जाने के एक दिन बाद यह सर्वे सामने आया। वॉल स्ट्रीट जर्नल सर्वे में बाइडेन को उनके राष्ट्रपति पद के लिए सबसे कम रेटिंग के साथ दिखाया गया है। यह निष्कर्ष मोटे तौर पर अन्य हालिया अध्ययनों के अनुरूप है, जिसने मतदाताओं के चुनाव में जाने से एक साल से भी कम समय पहले डेमोक्रेटिक हलकों में चिंता पैदा कर दी है।

डब्ल्यूएसजे ने कहा कि यह दिखाता है कि ट्रंप बाइडेन से चार अंकों से आगे चल रहे हैं — 47 प्रतिशत के मुकाबले 43 प्रतिशत। इस सर्वे से पता चला है कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति आमने-सामने मुकाबले में पसंदीदा बने हुए हैं। बाइडेन ने दूसरे कार्यकाल के लिए लड़ने की इच्छा जताई है, लेकिन डेमोक्रेटिक पार्टी में कई लोग उनकी बढ़ती उम्र के डर से उन्हें पद से हटते देखना चाहते हैं। वो 81 साल के हो गए हैं।

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को कैलिफोर्निया में राष्ट्रपति के बेटे हंटर बाइडेन पर नौ आपराधिक कर आरोपों में अभियोग लगाए जाने से उनके पुन: चुनाव की राह में नई बाधाएं पैदा हो गई हैं।