Breaking News

अमेरिका में तेलंगाना के 25 वर्षीय छात्र की गोली लगने से मौत, भारतीय नागरिक पर हत्या का आरोप

अमेरिका (America) के अलबामा राज्य के मोंटगोमरी शहर (montgomery city) में रविवार (5 फरवरी) रात एक फिलिंग स्टेशन (filling station) पर अचानक गोली चल गई. इस घटना में 25 वर्षीय छात्र महखली अखिल साई की मौत हो गई. अखिल साई भारत के तेलंगाना राज्य (Telangana State) का रहने वाला था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलिंग स्टेशन पर एक शख्स से गलती से मिसफायर हो गया और गोली सीधे अखिल साई के सिर में लगी. अखिल को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

अखिल साई तेलंगाना के मधीरा शहर का निवासी था. माता-पिता ने बताया कि अखिल दिसंबर, 2021 में मोंटगोमरी शहर के ऑर्बन विश्वविद्यालय में एमएस कोर्स के लिए गया था. वहीं अब उसके माता-पिता ने तेलंगाना सरकार और भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है. उन्होंने कहा है कि शव को जल्द से जल्द भारत लाया जाए.

हत्या के आरोप में भारतीय नागरिक गिरफ्तार
तेलंगाना पुलिस ने बताया कि खम्मम जिले के मधीरा कस्बे के रहने वाले अखिल साई का अमेरिका के अलबामा राज्य में निधन हो गया था. उन्होंने कहा कि वहां की पुलिस ने एक भारतीय नागरिक को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए शख्स की पहचान 23 वर्षीय रवि तेजा गोली के रूप में हुई है.

रविवार रात को हुई घटना
पुलिस और दमकल कर्मियों ने अखिल साई को रविवार रात साढ़े नौ बजे ईस्टर्न बुलेवार्ड के 3200 ब्लॉक में बंदूक की गोली से जख्मी हालत में पाया. वे उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. छात्र के माता-पिता ने मंगलवार को बताया कि अखिल वहां पर पार्ट-टाइम काम भी करता था.

माता-पिता की सरकार से गुहार
उसकी मां ने रोते हुए कहा, “हमने अपने बेटे को पढ़ने के लिए भेजा था… कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि हम अपने बेटे को ऐसे खो देंगे.” अखिल के माता-पिता ने तेलंगाना, भारत और अमेरिका सरकार से बेटे का शव घर लाने में मदद करने का अनुरोध किया है.