Breaking News

अमेरिका में कोरोना का कहर जारी पिछले 24 घंटे में आए 45 हजार नए मामले और 448 लोगो की मौत

अमेरिका में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हैं. कोरोना के एक्टिव केस की संख्या भी दुनिया में सबसे ज्यादा अमेरिका में ही है. एक्टिव केस की संख्या बढ़कर अब 27 लाख के पार पहुंच गई है. जबकि कुल संक्रमितों की संख्या करीब 84 लाख है. 24 घंटे में 45 हजार नए मामले आए और 448 संक्रमितों की जान चली गई. हालांकि दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के केस भारत में बढ़ते दिख रहे हैं. हर दिन सबसे ज्यादा मौत भी भारत में हो रही हैं.कोरोना से दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश भारत में पिछले 24 घंटे में 55 हजार केस आए और 578 लोगों की मौत हुई है.

वहीं कोरोना से तीसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश ब्राजील में 11 हजार नए कोरोना संक्रमित मिले हैं और 215 लोगों ने दम तोड़ा है. कुल संक्रमण और मृत्युदर वर्ल्डोमीटर के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 19 अक्टूबर सुबह तक बढ़कर 83 लाख 87 हजार हो गई, इसमें से 2 लाख 24 हजार 730 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में 75 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से एक लाख 14 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं ब्राजील में कुल संक्रमितों की संख्या 52 लाख से ज्यादा है, यहां एक लाख 54 हजार लोगों की मौत हो चुकी है.

एक्टिव केस और रिकवरी रेट अमेरिका में अबतक 54 लाख 57 हजार लोग ठीक भी हुए हैं. यहां अब 27 लाख एक्टिव केस हैं यानी कि ये लोग अभी भी वायरस से संक्रमित हैं. भारत में रिकवरी रेट 88 फीसदी हैं, यानी कि कुल 75 लाख संक्रमितों में से 66 लाख 59 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. भारत में 8 लाख से कम एक्टिव केस हैं, इनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं दुनिया के तीसरे सबसे प्रभावित देश ब्राजील में 4 लाख 31 हजार एक्टिव केस हो गए और रिकवर हुए लोगों की संख्या 46 लाख से ज्यादा है.

कोरोना का संक्रमण भले ही तेजी से फैल रहा है, लेकिन अब यह उतना घातक नहीं है. दुनियाभर में दहशत फैलाने वाला कोरोना वायरस जल्द ही खत्म हो जाएगा. कई देशों के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि यह वायरस तेजी से कमजोर हो रहा है. महामारी की शुरुआत में इसका संक्रमण जितना घातक था, अब वह वैसा नहीं है.