Breaking News

अमृतसर को दहलाने की थी साजिश, स्वर्ण मंदिर के पास हुए धमाकों की SIT करेगी जांच

अमृतसर को दहलाने की साजिश रची जा रही थी। बुधवार देर रात श्री गुरु रामदास सराय के पीछे हुए धमाके के आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ये बड़ा खुलासा हुआ है। खुफिया सूत्रों के अनुसार, आरोपियों के पास और भी कई बम थे। अब पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है। आरोपियों की पहली तस्वीर भी सामने आ गई हैं। सराय की सीसीटीवी फुटेज में दो आरोपी दिखे हैं। धमाके के बाद दोनों सराय में आकर सो गए थे। एसजीपीसी के कर्मचारियों ने दोनों को पकड़ा।

पुलिस की शुरुआती छानबीन के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गोल्डन टेंपल के हुए ब्लास्ट पर पुलिस की कार्रवाई की जानकारी पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने प्रेस कॉफ्रेंस में दी है। गौरव यादव ने कहा कि अमृतसर में कम तीव्रता वाले विस्फोट के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आजादवीर सिंह, अमरीक सिंह, साहिब सिंह, हरजीत सिंह और धर्मेंद्र सिंह को गिरफ़्तार किया है। आजादवीर सिंह और अमरीक सिंह ने IED असेंबल की थी। डीजीपी ने बताया कि इस मामले की जांच एसआईटी करेगी।

पंजाब डीजीपी ने आगे बताया कि अमरीक सिंह की पत्नी से भी पूछताछ की जा रही है। आजादवीर के पास से 1.1 किलो विस्फोटक बरामद हुआ है।