Breaking News

अमृतपाल की पत्नी बब्बर खालसा की सक्रिय सदस्य, 2020 में हुई थीं गिरफ्तार, एक अफसर के दावे ने मचाई सनसनी

दिल्ली से आई 5 सदस्यीय टीम अमृतपाल सिंह के गांव जल्लुपुर खेड़ा में पहुंची है। एनआईए टीम ने अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह से बंद कमरे में मीटिंग की। वहीं एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि अमृपताल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर NRI है। वह बब्बर खालसा की एक्टिव मेंबर है। एक सीनियर ब्रिटिश खुफिया अफसर का दावा है कि किरणदीप बब्बर खालसा के लिए फंड जुटाती है। 2020 में उसे और 5 लोगों को बब्बर खालसा के लिए पैसे जुटाने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था। वह ब्रिटेन से खालिस्तान मूवमेंट के लिए फंडिंग कर रही थी। सूत्रों के अनुसार खुफिया विभाग ने अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर के बारे मे विस्तृत जानकारियां हासिल करने के लिए उसके जालंधर से संबंधित कुछ रिश्तेदारों से भी पूछताछ की है। किरणदीप के साथ-साथ उसके यूके में बसे परिवार की पृष्ठभूमि की जानकारी भी जुटाई जा रही है।

किरणदीप कौर के साथ अमृतपाल का विवाह पिछले माह 10 फरवरी को हुआ था। बब्बर खालसा इंटरनेशनल (Babbar Khalsa International) विदेशों में अपने समर्थकों को एकजुट करता है। खालिस्तान के नाम पर लोगों को भड़काता और गुमराह करता है। इसके बाद जब आप इस संगठन से जुड़ जाएंगे तो फिर आपसे फंड की मांग की जाएगी। आप जो फंड देंगे फिर ये उसका इस्तेमाल देशविरोधी हरकतों के लिए करेंगे। इनका सारा काम सोशल मीडिया से ही चलता है। अमृतपाल की पत्नी किरणदीप का काम खालिस्तान मूमेंट को आगे बढ़ाना और उसके लिए फंड इकट्ठा करना है।

हालांकि अमृतपाल की पत्नी संबंधी दावे की किसी ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है लेकिन ब्रिटिश अफसर के दावे ने सनसनी जरूर मचा दी।

वारिस पंजाब दे के चीफ अमृतपाल की तलाश में पुलिस का ऑपरेशन लगातार चौथे दिन भी जारी है। जिस बाइक से वह भागा, उसे पुलिस ने बुधवार को बरामद कर लिया। बाइक जालंधर से करीब 45 किलोमीटर दूर दारापुर इलाके में लावारिस हालत में मिली।