Breaking News

अमित शाह से मिले बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक, बृजभूषण की गिरफ्तारी की रखी मांग

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए है। अब खाप महापंचायत भी खुल कर पहलवानों के साथ खड़ी हो गई है। मामला बढ़ता देख अब भाजपा भी बैकफुट पर नजर आ रही है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नें बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक से मुलाकात की है। माना जा रहा कि अब भाजपा सरकार मामला शांत करने के मूड में है। 2024 लोक सभा चुनाव से पहले सभी मामलों को खत्म कर पूरी तरह चुनाव प्रचार पह ही ध्यान केंद्रित करना चाहती है।

करीब 2 घंटे तक शाह के निवास पर मीटिंग चली। यह मुलाकात खाप पंचायतों की तरफ से केंद्र को 9 जून तक का अल्टीमेटम देने के बाद हुई। एक महिला रेसलर की मां ने इस मीटिंग की पुष्टि करते हुए कहा कि अमित शाह ने पहलवानों को बिना भेदभाव के पूरी जांच का भरोसा दिया है। सूत्रों के मुताबिक पहलवानों ने ही गृह मंत्री शाह से मुलाकात का समय मांगा था। इसके बाद यह मीटिंग हुई। इसमें पहलवानों ने बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग की।

गृह मंत्री के साथ मीटिंग के बाद बजरंग पूनिया ने रविवार को सोनीपत के गांव मुंडलाना में हो रही सर्व समाज की महापंचायत को बड़ा फैसला लेने से रोक दिया। बजरंग ने कहा- मैं किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी से अनुरोध करूंगा कि आज कोई फैसला न लें। खिलाड़ियों की तरफ से हम एक पंचायत रखेंगे। उसकी कॉल हम देंगे, जगह हम बताएंगे, सभी को इकट्ठा रखकर हम पंचायत करना चाहते हैं। इसमें जितनी भी हमारी खाप पंचायतें हैं, जितने हमारे संगठन हैं, सब को एक मंच पर इकट्ठा करेंगे। 3 से 4 दिन में जगह डिसाइड करके बताएंगे।