Breaking News

अभी नहीं खुलेंगे दिल्ली के स्कूल, पेरेंट्स को डर कोरोना केसों में हो सकती है वृद्धिः मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज घोषणा की कि दिल्ली के स्कूल फिलहाल नहीं खुलेंगे। उन्होंने कहा कि अभिभावकों एवं बच्चे इस बात को लेकर भयभीत हैं कि कहीं स्कूल खुले तो संक्रमण बढ़ जाएगा।

बुधवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सिसोदिया ने कहा कि टीचर्स और पैरेंट्स से यही फीडबैक मिला है कि स्‍कूल बंद रखे जाएं। सिसोदिया ने कहा कि दिल्‍ली के सभी सरकारी और निजी स्‍कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। उन्‍होंने कहा कि दुनियाभर में जहां भी महामारी के बीच स्‍कूल खोले गए, वहां बच्‍चों में केस बढ़ गए। ऐसे में दिल्‍ली के स्‍कूल खोलना ठीक नहीं होगा।

उन्होंने कहा,  ‘बहुत सारे अभिभावक मिलते हैं, टीचर्स मिलते हैं जो यही सुझाव दे रहे हैं कि अभी स्कूल मत खोलिएगा और दुनिया में जहां भी स्कूल खुले हैं, वहां इस बात का डर हमेशा रहा है और बच्चों के बीच कोरोना बढ़ा है, अभिभावक के तौर पर भी मैं और मुख्यमंत्री सोचते हैं कि क्या हम अपने बच्चों को अभी स्कूल भेज पाएंगे या नहीं’।

सिसोदिया ने कहा, ‘अभी दिल्ली में स्कूल नहीं खुलेंगे. सरकारी, प्राइवेट और नगर निगम के सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। जब भी फैसला लिया जाएगा सूचित किया जाएगा’। दरअसल 31 अक्तबूर तक स्कूल बंद करने का आदेश था और इस प्रकार की संभावना जताई जा रही थी कि 1 नवंबर से स्कूल खुल जाएंगे।