Breaking News

अब सुन सकेंगे दूसरे कमरे में हो रही बातचीत, इस फोन में मिलता है जबर्दस्त सीक्रेट फीचर

अगर आप iPhone यूजर हैं, तो यह खबर आपके लिए काफी काम की है। ऐपल आईफोन में एक ऐसा फीचर दिया गया है, जिसकी जानकारी बहुत कम यूजर्स को है। आईफोन के इस फीचर की मदद से आप दूसरे कमरे में हो रही बातचीत को सुन सकते हैं।

ऐपल आईफोन में मिलने वाले इस सीक्रेट फीचर का नाम The Live Listen है। इस फीचर की मदद से यूजर आईफोन के अलावा अपने iPad और iPod को माइक्रोफोन की तरह यूज कर सकते हैं, जो दूसरे कमरे में हो रही बातचीत को कनेक्टेड एयरपॉड्स, एयरपॉड्स प्रो, एयरपॉड्स मैक्स, पावरबीट्स प्रो या बीट्स फिट प्रो पर सेंड करता है।

टिकटॉक यूजर ने शेयर किया फीचर का वीडियो
ऐपल के इस जबर्दस्त फीचर को हाल में Dalilamouhub नाम के टिकटॉक यूजर ने डिस्कवर किया। यूजर ने वीडियो शेयर करके बताया कि कैसे वह आईफोन के Live Listen फीचर की मदद से अपने पार्टनर और उसके दोस्तों की बातों को दूर से सुन रही थीं। टिकटॉक पर यह वीडियो काफी वायरल हुआ है और इसे 30 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

Dalilamouhib ने कहा कि कोई भी यूजर अपने एयरपॉड्स की मदद से सबकुछ सुन सकता है। साथ ही उन्होंने अपने फॉलोअर्स से यह भी कहा कि वे अपने आईफोन को उस कमरे में छोड़ सकते हैं, जहां लोग बातें कर रहे हों। इसके बाद कमरे में मौजूद आईफोन में सारी बाते रिसीव होती हैं जो दूसरे कमरे में मौजूद यूजर अपने एयरपॉड्स के जरिए सुन सकता है।

ऐपल की वेबसाइट पर दी गई है इस फीचर की जानकारी
ऐपल की वेबसाइट के अनुसार इस फीचर को इसलिए डिजाइन किया गया था ताकि यूजर ज्यादा शोर-शराबे या किसी दूसरे कमरे में हो रही बातचीत को सुन सकें। इस फीचर को इनेबल करने के लिए कंट्रोल सेंटर ओपन करके हियरिंग आइकन पर टैप करना होगा।

इसके बाद यहां दिए गए Live Listen फीचर को ऑन कर दें। ऐसा करने के बाद आप डिवाइस को दूसरे कमरे में छोड़कर किसी दूसरे रूम में होते हुए भी बातों को सुन सकेंगे। यह फीचर ब्लूटूथ कनेक्शन की रेंज तक काम करता है। फीचर के ऑन रहने पर आईफोन की स्क्रीन में ऊपर बाईं तरफ ऑरेंज कलर का माइक्रोफोन आइकन डिस्प्ले होता रहेगा।