Breaking News

अपर मुख्य सचिव गृह सहित चार अधिकारियों को हटाने के लिए आयोग को सपा ने लिखा पत्र

समाजवादी पार्टी ने चुनाव आचार संहिता लागू होने के साथ ही वर्तमान सरकार के अधिकारियों पर नकेल कर दिया है। विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही समाजवादी पार्टी की चुनावी गतिविधियां तेज हो चुकी हैं। सपा के निशाने पर सबसे पहले योगी सरकार में खास पदों पर बैठे अधिकारी आ गये हैं। समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी सहित प्रदेश के चार प्रमुख अफसरों को उनके पदों से हटाने की मांग की है। समाजवादी पार्टी इन चार अधिकारियों के संबंध में चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। समाजवादी पार्टी द्वारा चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा गया है कि अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल, एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और एडीजी एसटीएफ अमिताभ ठाकुर भाजपा कार्यकर्ताओं की तरह व्यवहार कर रहे हैं।

इनके रहते हुए स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव नहीं हो सकते हैं। अतः इन अफसरों को इनके पदों ने हटा दिया जाए। इन चारों अधिकारियों की निष्पक्षता पर विश्वास नहीं किया जा सकता है। इन चारों अधिकारियों ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरह काम किया है। समाजवादी पार्टी का तर्क है कि ये चारो अधिकारी निष्पक्ष, स्वतंत्र और पारदर्शी चुनाव नहीं होने देंगे। इस बीच समाजवादी पार्टी ने फर्क साफ है का तीखा प्रचार अभियान जारी किया हैं। भारतीय जनता पार्टी कि चुनाव प्रचार का जवाब माना जा रहा है।

अखिलेश यादव ने एक साक्षात्कार के दौरान, वाराणसी, कानपुर, लखनऊ, गाजियाबाद आदि शहरों में सपा शासन की योजनाओं को बंद किये जाने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि यह योजना बंद किया जाना दुखद है।
उत्तर प्रदेश में शनिवार को चुनाव आयोग की तरफ से चुनाओं की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को शुरू होकर पूर्वांचल में अंतिम चरण का चुनाव सात मार्च को होने के बाद 10 मार्च को रिजल्ट आएगा।