Breaking News

अपने आई मेकअप को लॉन्ग लॉस्टिंग बनाए रखने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

कई डीवाज पार्टी में जाते वक्त आई मेकअप जरूर करती हैं। लेकिन थोड़ी ही देर में उनका आई मेकअप खराब होने लगता है। ऐसा इसलिए क्योंकि आई मेकअप करते वक्त आप कुछ न कुछ ऐसी गलती कर बैठती हैं, जिसके चलते आपका आई मेकअप लंबे समय तक नहीं टिकता है। इन गलतियों से कैसे बचें और कैसे बनाएं अपने आई मेकअप को लॉन्ग लॉस्टिंग, जानिए यहां..

सबसे पहले करें बेस तैयार

बेस तैयार करने के लिए सबसे पहले आंखों को धोकर आईलिड्स को कॉटन से पोंछ लें। कॉटन बड से वॉटरलाइन को भी अच्छी तरह से साफ करें। इसके बाद आप आईलिड्स पर आई प्राइमर लगाकर स्मूद बेस तैयार करें, क्योंकि इससे आईशैडो की खूबसूरती उभर कर सामने आती है।

अंडरआई एरिया पर कंसीलर करें अप्लाई

अंडरआई एरिया और आईलिड्स के आस-पास कभी भी मॉयस्चराइजर का यूज न करें क्योंकि मॉइश्चराइजर से यहां की स्किन ऑयली हो जाती, जिससे जब आप लाइनर का यूज करती हैं तो वह फैल जाता है। अगर डार्क सर्कल्स की प्रॉब्लम हो तो इसे छिपाने के लिए कंसीलर का यूज करें।

पेंसिल लाइनर करें अप्लाई

जिन लोगों को लिक्विड लाइनर अप्लाई करना नहीं आता है। वह इसकी जगह पेंसिल लाइनर यूज कर सकते हैं, लेकिन हां, ये जल्दी खराब हो जाता है इसलिए इससे बचने के लिए आप आईशैडो की मदद लें। लाइनर लगाने के बाद उसी कलर का हल्का पाउडर आईशैडो लें और एंगल्ड ब्रश की मदद से इसे लगाकर लाइनर को अच्छे से सेट करें।

वाटर प्रूफ होना चाहिए आपका मेकअप

लाइनर हो या आईशैडो हमेशा वॉटर प्रूफ ही होना चाहिए क्योंकि ऐसे प्रोडक्ट्स पसीने और ऑयल की वजह से खराब नहीं होते हैं। साथ ही लाइनर की बात करें तो लिक्विड लाइनर को सिलेक्ट करें। ये पेंसिल लाइनर की तरह जल्दी स्मज नहीं होता है और लंबे समय तक खूबसूरत लुक देता है। वहीं, अगर ज्यादा गर्मी में आप पार्टी के लिए तैयार हो रही हैं तो ऐसे में आईलाइनर को भी अवॉयड करें। ये स्मज होकर आपका लुक खराब करते हैं। आप सिर्फ आईशैडो की मदद लें। इसमें भी पाउडर वाले आईशैडो का यूज बेस्ट रहेंगे।