Breaking News

अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती का बड़ा एलान, PM मोदी के सामने ठानी ये जिद्द

जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने 14 महीने बाद नजरबंद से रिहा हो चुकी हैं। महबूबा मुफ्ती रिहा होने के बाद से जम्मू कश्मीर को मिले अनुच्छेद 370 (Article 370) को बहाल करने के लिए फिर से लड़ रही हैं। उन्होंने इसके लिए बैठक भी की थी। अब महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है और साथ ही ऐलान किया है कि वे अब तब तक जम्मू कश्मीर का चुनाव नहीं लड़ेंगी, जब तक राज्य में अनुच्छेद 370 फिर से बहाल नहीं किया जाए।

वहीं, महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए बिहार चुनाव का भी जिक्र किया है। महबूबा मुफ्ती ने कहा, आज बिहार में वोट बैंक के लिए पीएम मोदी को अनुच्छेद 370 का सहारा लेना पड़ रहा है। जब वे चीजों पर विफल होते हैं तो वे कश्मीर और 370 जैसे मुद्दों को उठाते हैं। वास्तविक मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते हैं।

महबूबा मुफ्ती ने यहां तक कहा कि जम्मू-कश्मीर में 370 को बहाल करने तक मेरा संघर्ष खत्म नहीं होगा। मेरा संघर्ष कश्मीर समस्या के समाधान के लिए होगा। वहीं, महबूबा ने बाबरी मस्जिद का भी जिक्र करते हुए निशाना साधा और कहा, बीजेपी ने बाबरी मस्जिद के आसपास ऐसा माहौल बनाया मानो वह कभी मौजूद ही न हो।

बाबरी मस्जिद और बिहार चुनाव के अलावा महबूबा मुफ्ती ने देश के अहम मुद्दे भारत चीन विवाद का भी राग छेड़ा। उन्होंने कहा, चीन ने लद्दाख में 1000 वर्ग किमी से अधिक जमीन पर कब्जा कर लिया। चीन ने 370 को हटाने और भारत द्वारा किए गए परिवर्तनों पर खुलकर आपत्ति जताई है। वे इस बात से कभी इनकार नहीं कर सकते कि जम्मू-कश्मीर कभी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इतना प्रसिद्ध नहीं था, जितना अब है।