Breaking News

अगर आप भी करने जा रहे हैं कोरोना काल में शादी, तो हल्दी से लेकर फेरों तक इन बातों का रखें खास ख्याल

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में कई चीजें स्थगित कर दी गईं हैं। कोरोना संक्रमण की वजह से कुछ महीने पहले लोग शादियों (Marriage) को टाल रहे थे, लेकिन आने वाले महीनों से एक बार फिर से शादी का सीजन शुरू होने वाला है। नवंबर और दिसंबर महीने में लोग कोरोना माहौल के बीच ही शादी करने के लिए रेडी हो रहे हैं। ऐसे में आप को इस बात का ध्यान रखना है कि अगर आप शादी कर रहे हैं तो आपकी शादी में किसी तरह को कोई परेशानी न हो और आप कोरोना काल में सुरक्षित रहते हुए अपनी शादी का मजा ले सकें।

अगर आप कोरोना काल में शादी कर रहें हैं तो ऐसे में आपके पास लिमिटेड वेन्यू ऑप्शन्स मौजूद होंगे इसलिए आपको सबसे पहले इसका ध्यान रखना होगा। अपने बजट के हिसाब से आप घरवालों के साथ मिलकर वेन्यू चुनें। इसके साथ ही आप इस दौरान सराकर द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का भी पालन करें।

bride and groom Corona positive baraat was fiercely danced in the  procession covid 19 test wedding party - बारात में जमकर नाचे बाराती, कोरोना  टेस्ट में दूल्हा-दुल्हन सहित 14 रिश्तेदार ...

फंक्शन्स
हर शादी में कई सारे फंक्शन्स होते हैं, लेकिन कोरोना की वजह से लोगों ने अपने फंक्शन्स में कमी कर दी है। अगर आपके पूरे फंक्शन्स होने वाले हैं तो ऐसे में आपको बस इसका इंतजाम अच्छे से करना होगा।

गेस्ट लिस्ट
शादी एक ऐसा मौका होता है जिसमें आप चाहकर भी कम लोगों को नहीं बुला सकते हैं। ऐसे में अगर आप कोरोना काल में शादी कर रहें तो अपनी गेस्ट लिस्ट सोच समझकर तैयार करें। दोनों परिवार के लोग मिलकर केवल उन लोगों को बुलाएं जो आपके बेहद करीबी हैं क्योंकि इस वक्त भीड़ बढ़ाना सही नहीं रहेगा।

लॉकडाउन 2.0 : शादियों पर छाया 'कोरोना ग्रहण', टेन्ट, बैण्डबाजा, मैरिजहॉल,  कैटरिंग का धंधा चौपट | raipur - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट ...

केटरिंग
इस महामारी के दौरान ये शायद सबसे अहम और मुश्किल डिपार्टमेंट है जिसकी प्लानिंग बहुत सोच-समझ के करनी होगी। आप वहीं की केटरिंग बुक करें जो आपके हिसाब से सफाई का ध्यान रखते हुए खाना बनाते हों। इसके साथ ही सेल्फ-सर्विस काउंटर्स का इंतजाम करें।

सैनिटाइजर
मौजूदा हालातों को देखते हुए आज के समय में खाने और ड्रिंक्स का काउंटर भले ही न हो लेकिन सैनिटाइजर का काउंटर बहुत ज्यादा जरूरी है। जहां से सभी एंट्री होगी वहीं पर आप सैनिटाइजर लगवा दें, इसके साथ ही लोगों को फेस मास्क पहनने की सलाह दें। शादी के दौरान कई जगहों पर सैनिटाइजर रखें ताकि लोग इसका इस्तेमाल आसानी से कर सकें।