Breaking News

अगर आपके घर में भी रखी है ऐसी थाली तो हो जाएं सावधान, बढ़ सकता है आपका कर्ज

अगर घर का वास्तु सही न हो तो जिंदगी में काफी परेशानियां बनी रहती हैं। जिसके चलते सुख-संपत्ति, स्‍वास्‍थ्‍य के लिए घर की सही बनावट और उनमें रखी चीजों का ठीक होना बेहद आवश्यक है। घर बनवाते समय तो लोग वास्‍तु (Vastu) विशेषज्ञ से सलाह ले लेते हैं मगर बाद में घर में कई ऐसी चीजें रख लेते हैं कि जिनकी वजह से समस्‍याएं बिन बुलाए मेहमान की तरह आ जाती हैं। जिसके कारण घर में रहने वाले लोग कभी सुखी नहीं रह पाते। इसके साथ ही वास्‍तु दोष पैदा होने से घर में पैदा हुई नेगेटिव एनर्जी बीमारियों, गरीबी, नुकसान, असफलता की वजह बनती है। आप भी आज ही देखें कि कहीं आपके घर में भी तो यह चीजें नहीं हैं।

टूटी-फूटी थालियों से कर्ज बढ़ता है
वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक घर में टूटी थाली (Thaali) का होना बेहद ही नुकसानदेह होता है। घर में कभी टूटी हुई या दरार वाली थाली भूलक से भी नहीं रखनी चाहिए। ऐसी थालियों में स्वयं खाना खाने से या किसी और को खिलाने से घर के सदस्‍यों पर कर्ज बढ़ जाता है। इसके साथ ही घर में किसी न किसी प्रकार की आर्थिक समस्‍याएं बनी ही रहती हैं।

नहीं रखना चाहिए टूटा बेड
अगर आपके घर में कोई बेड (Bed) टूटा हुआ है, तो यह आपकी परेशानियों को समाप्त नहीं होने देगा। वास्तु शास्‍त्र के मुताबिक घर में कभी भी टूटा बेड नहीं रखना चाहिए। इसके साथ ही घर की दक्षिणी दीवार पर कभी कोई आइना भी नहीं लगाना चाहिए, इससे घर की महिलाएं काफी परेशान और दुखी रहती हैं। अगर हो सके तो घर की उत्तर दिशा में आठ कोने वाला आइना अवश्य लगाएं। इस लगाने से घर में समस्याएं नहीं आतीं और कामों में शुभ फल की प्राप्ति होती है। जिससे आपके घर में खुशियां प्रवेश करती हैं।