Breaking News

अखिलेश ने जिन्ना के बाद लिया कलाम का सहारा, जलियांवाला बाग से की लखीमपुर की ऐसे तुलना

विधानसभा चुनाव से पहले सियासी बयानबाजी तेज हो गयी है। मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर विवाद में घिरने के बाद अब समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के सहारे मुसलमानों को साधने की कोशिश की है। अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर ने हरदोई के अतरौली में शनिवार को साझा रैली की। इस दौरान अखिलेश यादव ने पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम का जिक्र करते हुए कहा, ‘एक बार पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम ने उनसे बिजली का कारखाना लगाने को कहा था ताकि गरीबों को आसानी से रियायती दरों पर बिजली मिल सके। तब उन्होंने कलाम साहब से शर्त रखी थी कि अगर वो स्वयं शुभारंभ करने आएंगे तो वो जरूर कारखाना बनवाएंगे। उसके बाद उन्होंने कन्नौज में सौर्य प्लांट लगवाया और कलाम साहब ने उसका शुभारंभ किया। बिजली की महंगी दरों को लेकर योगी सरकार को घेरते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बिजली के बिल सिर्फ इसलिए बढ़े क्योंकि बीजेपी ने एक भी बिजली के कारखाने नहीं लगवाये हैं। सपा ने जो कारखाने लगवाए थे उसी से अभी आपूर्ति हो रही है। आज नये कारखाने होते तो बिजली सस्ती होती।

बिजली कारखाने के बारे में सीएम को नहीं पता

अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम को बिजली कारखाने के बारे में नहीं पता है। इसलिए वो आज तक बिजली कारखाने के बारे में बात नही किए और न ही पूरे कार्यकाल में वो लगवा पाये। अखिलेश यादव ने कहा कि नये कारखाने नहीं होने से बिजली महंगी भी हुई और आपूर्ति भी खराब हुई।

बेचने के लिए बन रहा एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट

सपा सुप्रीमो ने इस दौरान जेवर में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को लेकर भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग जो काम बड़े शान से गिना रहे वह समाजवादी पार्टी 5 साल पहले कर चुकी है। इन्होंने एयरफोर्स के विमान आज उतारे हम 5 साल पहले उतार चुके हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि अब कहते है एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनाएंगे, ये एयरपोर्ट तो बनेगा सरकारी धन से लेकिन बेच दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये एयरपोर्ट बेचने के लिए बन रहा है। उन्होंने कहा कि जब बेच दिया जाएगा तो बनाने का क्या मतलब। अखिलेश यादव ने कहा अभी हम कोई योजना की घोषणा नहीं करेंगे। नहीं तो बीजेपी के लोग कॉपी कर लेंगे, क्योंकि पूरी सरकार में इन्होंने हमारी कॉपी की है।

जलियांवाला बाग से की लखीमपुर की घटना की तुलना

अखिलेश यादव ने इसके साथ ही लखीमपुर खीरी मामले को लेकर भी योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि जलियांवाला बाग में अंग्रेजों ने निहत्थे हिंदुस्तानियों पर गोलियां बरसा कर उन्हें मौत के घाट उतारा था। ठीक उसी तरह लखीमपुर में प्रदर्शन कर रहे किसानों को भाजपाइयों ने जीप से रौंद दिया। अंग्रेज फूट डाल कर राजनीति करते थे। भाजपाई डरा कर राजनीति करते हैं।

सिर्फ जीप और जीभ चलाते है भाजपाई

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपाई सिर्फ जीप और जीभ चलना जानते हैं। लखीमपुर कांड होने के बाद भी अजय मिश्रा को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पद से नहीं हटाया गया। जो मंत्री मुख्यमंयत्री और तमाम मंत्रियों के साथ घूम रहा हो तो कैसे ही निष्पक्ष जांच संभव है और कैसे ही पीड़ितों को न्याय ही मिल पाएगा।