Breaking News

अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव और बेटी कोरोना पॉजिटिव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। पूर्व सांसद डिंपल यादव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं, अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। हालांकि दोनों की तबीयत अभी ठीक है और वे घर पर ही आइसोलेशन में हैं। डिंपल यादव और उनकी बेटी के संक्रमित पाए जाने के बाद ओमिक्रॉन की जांच के लिए दोनों के सैंपल्स को अब जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन ने बताया कि दोनों में ही रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जीनोम सीक्वेंसिंग भी कराई जा रही है, स्वास्थ विभाग की टीम इन लोगों के संपर्क में आए बाकी लोगों की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि दोनों ही लोगों में लक्षण नहीं है, दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 2 संक्रमित मरीज पाए जा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 23 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़कर 211 हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड के झांसी, महोबा, चित्रकूट आदि जिलों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए सरकारी अस्पतालों में बेडों की संख्या 100 से 200 करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि कोविड संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरंतर प्रभावी बनाए रखा जाए। कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया जाए।

18 साल से अधिक उम्र वाले 84 फीसदी लोगों को लग चुका है टीका

यूपी में 18 साल से अधिक उम्र की करीब 84 फीसदी आबादी को कोरोना के टीके की कम से कम एक खुराक दे दी गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया कि 18 करोड़ 88 लाख से अधिक कोविड टीकाकरण और 9 करोड़ 12 लाख से अधिक टेस्टिंग करके यूपी टेस्टिंग और टीकाकरण देश में पहले स्थान पर है। यहां 6 करोड़ 56 लाख 60 हजार से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है जबकि 12 करोड़ 31 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। इस प्रकार टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी में से 83.55 फीसदी को पहली और 44.54 फीसदी लोगों को दोनों डोज मिल चुकी है।