Breaking News

अंबानी के नौकर बनने के लिए गुजरना पड़ता है ऐसी कठिन प्रक्रिया से, एक महीने की सैलरी सुन रह जाएंगे दंग

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शुमार होने वाले मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) हर घंटे करोड़ों रुपए कमाते हैं। कोरोना काल में जहां सभी के व्यवसाय डूब रहे थे तो वहीं मुकेश अंबानी और अमीर बन रहे थें। उन्होंने अपनी कंपनी रिलायंस जियो को जिस मुकाम पर पहुंचाया है, वह वाकई काबिले तारीफ है। मुकेश अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति भी हैं। मुकेश और नीता शाही अंदाज में अपनी जिंदगी जीते हैं। लेकिन सिर्फ अंबानी परिवार ही नहीं बल्कि उनके नौकर भी कुछ कम पैसे नहीं छापते हैं। अबांनी के घर एंटीलिया में झाड़ू लगाने वाले भी लाखों की सैलरी उठाते हैं। आइए नजर डालते हैं इस पर..

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की लाइफस्टाइल की खबरें सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में रहती हैं। एक रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है कि एंटीलिया में काम करने वाले नौकरों की तनख्वाह प्रति माह लाखों रुपए होती है। जानकारी के मुताबिक, अंबानी परिवार के नौकरों की सैलरी 2 लाख रुपए प्रतिमाह है। यही नहीं, उनके कुछ नौकर के बच्चे तो अमेरिका में पढ़ाई कर चुके हैं।

लाइव मिरर की बेवसाइट के मुताबिक, अंबानी के 27 मंजिला घर एंटीलिया में कुल 600 नौकर काम करते हैं। कुछ स्टाफ अंबानी के घर पर ही रहते हैं। एंटीलिया में एक नौकर की जॉब करना भी बेहद मुश्किल होता है। इसके लिए स्टाफ को भर्ती के लिए कड़ी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। सारी प्रक्रियाओं को पार करने के लिए ही कोई व्यक्ति एंटीलिया में स्टाफ बनता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एंटीलिया में काम करने वाले सभी नौकरों की सैलरी 2 लाख रुपए प्रतिमाह दी जाती है। यही सैलरी कुछ साल पहले 6 हजार थी। वहीं, कई स्टाफ को उनके मेहनत के हिसाब से पैसें दिए जाते हैं। हालांकि, अब झाड़ू पोछा करने वाले नौकरों की सैलरी भी 2 लाख से नीचे नहीं है। यही नहीं, कहा जाता है कि कई नौकरों के बच्चे विदेश में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं।