Breaking News

अंकिता हत्याकांड केस : VIP गेस्ट का जल्‍द होगा खुलासा! सीसीटीवी फुटेज से SIT के हाथ लगे अहम सबूत

उत्तराखंड में अंकिता भंडारी (Ankita Bhandari ) हत्याकांड को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. लोगों को शक है कि कहीं मामले में आरोपियों को बचाने की कोशिश तो नहीं हो रही है. इसी को लेकर लोग सख्ती से जांच के साथ अंकिता को इंसाफ दिलाए जाने की मांग कर रहे हैं. इस मामले में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand CM Pushkar Singh Dhami) ने एसआईटी गठित के आदेश दिए थे. उत्तराखंड डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर पी. रेणुका देवी एसआईटी की प्रभारी हैं.

अंकिता हत्याकांड (Murder Case) को लेकर SIT अधिकारी पी रेणुका देवी ने कहा है कि मामले के तीनों आरोपियों को तीन दिन की रिमांड पर लिया है. तीनों आरोपियों से वारदात के संबंध में गंभीरता से पूछताछ की गई है, जिससे हमें काफी सबूत मिले हैं. रिजॉर्ट में पहुंचे वीआईपी गेस्ट को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द इस बारे में जानकारी जुटाई जाएगी.जांच अधिकारी पी रेणुका देवी (P Renuka Devi) ने बताया कि एसआइटी तीनों आरोपियों को लेकर घटनास्थल पर भी पहुंची, जहां उनसे डिटेल से जानकारी ली गई है. इस दौरान एसआइटी को घटनास्थल से काफी साक्ष्य मिले हैं.

डीआईजी पी रेणुका देवी.
डीआईजी पी रेणुका ने कहा कि एसआइटी टीम घटनाक्रम से जुड़े सभी राजस्व विभाग (Revenue Department) के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है. इसके अलावा वनंतरा रिजॉर्ट और आरोपी पुलकित आर्य की कैंडी फैक्ट्री में कार्यरत कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है.

जांच अधिकारी डीआइजी पी रेणुका देवी ने कहा कि सीसीटीवी के माध्यम से एसआइटी को काफी सबूत मिले हैं. वनंतरा रिजॉर्ट में वीआईपी गेस्ट को लेकर डीआईजी ने बताया कि गेस्ट को लेकर जांच की जा रही है, जल्द ही इसकी जानकारी जुटाई जाएगी. एसआइटी की टीम के पास अंकिता हत्याकांड के पर्याप्त सबूत मौजूद हैं.

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि पौड़ी गढ़वाल जिले के यमकेश्वर स्थित गंगा भोगपुर में वनंतरा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट 19 साल की अंकिता का शव शनिवार यानी 24 सितंबर को ऋषिकेश के नजदीक चिल्ला नहर से बरामद किया गया था.

पुलिस ने इस मामले में एक दिन पहले ही (23 सितंबर) को तीन आरोपियों-रिजॉर्ट संचालक पुलकित आर्य, मैनेजर सौरभ भास्कर और असिस्टेंट मैनेजर अंकित गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तार आरोपियों ने उसे नहर में धकेलकर हत्या करने की बात स्वीकार की थी.