Breaking News

हरियाणा: खट्टर सरकार के खिलाफ कल कांग्रेस लाएगी अविश्वास प्रस्ताव

कांग्रेस हरियाणा विधानसभा (Haryana) में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार के खिलाफ बुधवार को अविश्वास प्रस्ताव लाएगी और इसके मद्देनजर पक्ष एवं विपक्ष दोनों ने अपने-अपने सदस्यों को सदन में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है. हरियाणा सरकार के मंत्री एवं भाजपा के मुख्य सचेतक कंवर पाल ने कहा कि हरियाणा विधानसभा के बजट  सत्र के दौरान भारतीय जनता विधायक दल के सभी सदस्यों से 10 मार्च को सदन में लगातार उपस्थित रहने का अनुरोध किया जाता है.

BJP- JJP ने जारी किया व्हिप

व्हिप जारी करते हुए उन्होंने कहा कि नेतृत्व की अनुमति के बिना वह सदन (Haryana) से बाहर न जाएं. चर्चा के दौरान कई महत्वपूर्ण मामलों पर चर्चा होगी. सदस्यों से अनुरोध है कि वे मतविभाजन और मतदान के समय उपस्थित रहें. भाजपा के सहयोगी दल जेजेपी ने भी अपने विधायकों को व्हिप जारी किया है.

कांग्रेस पार्टी ने जारी किया व्हिप

कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता एवं मुख्य सचेतक बी.बी. बत्रा ने कहा कि हरियाणा (Haryana) कांग्रेस विधायक दल के सदस्यों को सूचित किया जाता है कि सदन में सरकार के खिलाफ 10 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं व्हिप जारी करता हूं कि आप अनिवार्य रूप से 10 मार्च को सुबह 10 बजे सदन में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें और अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान का समर्थन करें. सदस्यों से अनुरोध है कि वे सीएलपी नेता से अनुमति लिए बिना सदन से बाहर न जाएं.

ये है हरियाणा विधानसभा का आंकड़ा

हरियाणा (Haryana) विधानसभा में 90 सीटें हैं और वर्तमान में 88 सदस्य हैं. उनमें से भाजपा के 40, जेजेपी के 10 और कांग्रेस के 30 सदस्य हैं. सात निर्दलियों में से पांच सरकार को समर्थन दे रहे हैं. इसके अलावा एक सदस्य हरियाणा लोकहित पार्टी का है और वह भी सरकार के समर्थन में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *