Breaking News

सिंगल हैं तो क्या हुआ, इस तरह खास बनाएं अपना वैलेंटाइन

फरवरी का महीना तो प्यार करने वालों के लिए होता है। वैसे तो देखा जाए तो वैलेंटाइन वीक और वैलेंटाइन डे प्यार करने वालों के लिए होता है लेकिन अब भई जो सिंगल हैं वह क्या करें? कुछ लोग इस समय अपने रिलेशनशिप वाले दोस्तों को देखकर निराश हो रहे होंगे और कुछ तो सिंगल होने का भी पूरा मजा ले रहे होंगे।
हमारे आस-पास ऐसे कईं लोग हैं जो सिंगल हैं अब इस बात पर निराश होने की तो जरूरत नहीं है क्योंकि हो सकता है कि अभी अपने हमसफर से मिलने का सही वक्त न आया हो इसलिए वैलेंटाइन वीक पर दुखी होने की जगह आप अकेले रहकर भी खुशनुमा तरीके से वैलेंटाइन डे और यह पूरा वीक मना सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आप इन दिनों में क्या कर सकते हैं।
1. अब भई यह जरूरी तो नहीं है कि वैलेंटाइन हम बस गर्लफेंड या फिर ब्वॉयफ्रेंड के साथ ही मना सकते हैं। आप अपने बहने और भाईयों के साथ समय बीताएं। अपने माता-पिता के साथ बाहर घूमने जाएं, डिनर प्लान करें और अपनों के साथ खूब मजा करें।
2. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें लोगों के साथ बाहर जाना या फिर पार्टी करना पसंद नहीं होता है ऐसे में आप खुद के साथ समय बीताएं। अपना मन पसंद खाना बनाएं, अपना रूम डेकोरेट करें टीवी करें ऑन और अपना फेवरेट शो या फिर मूवी देखें।

3. आप चाहे दोस्तों के साथ भी पार्टी प्लान कर सकते हैं। कईं बाहर जाएं अगर आप बाहर नहीं जाना चाहते हैं तो दोस्त के घर पर लंच पार्टी अरेंज करें या फिर उन्हें अपने घर पर इन्वाइट करें। गेम्स खेलें और फुल मस्ती करें।

4. अगर आप घूमने फिरने के शौकीन हैं तो फिर इंताजर किसका? बैग कीजिए पैक और हो जाइए सोलो ट्रिप के लिए तैयार और करें फुल मस्ती। आप पहाड़ों पर घूमने जा सकते हैं। अगर आप एक दिन के प्लान बना रहे हैं तो अपने शहर की कुछ खास जगह पर घूमिए।

5. अगर आपके दोस्तों के पास सुबह आने का समय नहीं है तो आप घर पर स्टे नाइट करें। खाना बनाएं, केक बनाएं और जमकर इन दिनों को मनाएं। हां इन दिनों जो डाइट कर रहे हैं वह जरा डाइट को भूल जाएं और खाएं पीएं और खुश रहें।

6. अब यह काम तो आप में से कितने ही लोगों का फेवरेट होगा। हैना? जो लोग कुछ नहीं करना चाहते हैं वह बस सोएं, अपना फोन लें और आराम करें। इन सुकून के पलों को अपने हिसाब से जीएं। फोन भी बंद करें और खुद के माइंड को टेंशन फ्री करें।