Breaking News

वायरस से अस्पताल में आखिरी जंग लड़ रही थी मां, एक झलक पाने के लिए खिड़की पर चढ़ गया था बेटा

कोरोना वायरस (Coronavirus) का आतंक दुनियाभर के कई देशों में फैल चुका है. इस संक्रमण से हालात काफी भयावह हो चुके हैं. वैक्सीन का इंतजार अब लोग बेसब्री से कर रहे हैं. हर दिन कहर बनकर लोगों पर पड़ रही महामारी की मार अब बर्दाश्त से भी बाहर हो चुकी है. दुनियाभर के लोग इस भयावह वायरस से छुटकारा पाना चाहते हैं. लेकिन हालात पर काबू पाना सरकारों के लिए मुश्किल और चुनौतीभरा साबित हो रहा है. इसी बीच एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसने इंसानियत और ममता को अंदर तक झकझोर कर रख दिया है. एक मां को इस संक्रमण से जंग लड़ता देखने के लिए बेटा हॉस्पिटल की दीवार पर चढ़ गया है और वहीं से मां को निहार रहा है. ये तस्वीर अपने आप में ही कई दर्द को बयां कर देने वाली है.

मां की आखिरी लड़ाई को निहारने के लिए जब बेटे को कोई जगह नहीं मिली तो वो सीधे अस्पताल के दीवार पर बाहर से चढ़ गया. दरअसल वायरल हो रही ये तस्वीर फिलीस्तीन के (Palestine) एक अस्पताल से आई है, जहां पर बेटा अस्पताल में आखिरी सांसे ले रही अपनी मां की झलक पाने के लिए एक लंबी दीवार पर चढ़ने के बाद खिड़की पर बैठा हुआ है. इस शख्स के बारे में मिली जानकारी की माने तो इसका नाम जिहाद अल-सुवैती (Jihad Al-Suwaiti) है. जो वेस्ट बैंक के बेत आवा शहर का स्थानीय निवासी है. जिहाद नाम के इस शख्स की 73 साल की मां राशमी सुवैती हेब्रोन स्टेट हॉस्पिटल (Hebron State Hospital) के ICU में कोरोना से जंग लड़ रही थीं.

हाल ही में कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 30 साल का जिहाद अपनी मां को हर रोज देखने के लिए इसी तरह खिड़की के बाहर बैठकर उन्हें निहारता रहता था. लेकिन दुखद भरी खबर तो ये है कि वायरस से जंग जीतने में राशमी हार गईं, और बीते गुरुवार को ही अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया. बता दें कि सबसे पहले इस वायरल हो रही तस्वीर को मोहम्मद साफा नाम के एक ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट ने लोगों के बीच साझा किया था.उन्होंने इस फोटो को अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, फिलीस्तीन का ये लड़का हर दिन इसी तरह अस्पताल की दीवार पर चढ़कर इतनी ऊंची खिड़की पर बैठकर अपनी मां को ICU में वायरस से जंग लड़ता देखता रहता था. लेकिन अफसोस कि वो अब नहीं रहीं! हालांकि इस समय ट्विटर के जरिए कई सारे यूजर्स इस तस्वीर को शेयर कर देखकर दुख जता रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *