Breaking News

लॉकडाउन पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान- जानें क्या कहा….!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को यह साफ कर दिया कि राजधानी में चल रही कोविड-19 महामारी की लहर पिछली लहरों की तरह गंभीर नहीं है और इसलिए किसी भी तरह के लॉकडाउन की जरूरत नहीं है। हम स्थिति की समीक्षा करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो इस पर बातचीत के बाद ही कोई कदम उठाया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में कोविड मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन चिंता की जरूरत नहीं है आम आदमी पार्टी (आप) सरकार सतर्क है और संक्रमण रोकने के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है। मौतें पहले से काफी कम हो रही हैं, लोगों को अस्पताल और ICU में बहुत कम भर्ती होना पड़ रहा है। राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर स्थिति की समीक्षा के लिए केजरीवाल के आवास पर शुक्रवार को एक इमरजेंसी बैठक बुलाई गई थी। बैठक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ संबंधित विभागों के अधिकारी शामिल रहे।

हम मास लेवल पर कोविड टीका लगाने की छूट मिले

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि अब तीन महीने से कोरोना का टीका लगाया जा रहा है अब सभी अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों पर टीका लगाने की छूट दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब साइड इफेक्ट का खतरा कम हो गया है। केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन लगाने का कोई विचार नहीं है। आपात बैठक में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए अस्पताल में बेड बढ़ाने से लेकर एंबुलेंस, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर बेड बढ़ाने को लेकर चर्चा की गई है। इसका प्लान तैयार किया गया है।

केजरीवाल ने कहा कि हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। लोगों से अपील है कि वह मास्क पहनें और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें और कोविड का टीका जरूर लगवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *